Move to Jagran APP

प्रतिबंध के बावजूद 12 चक्‍का वाले ट्रक पर हो रही बालू की ओवरलोड ढुलाई, बक्‍सर में एक ट्रक जब्‍त

शह मात के खेल में जब्त हुआ ओवरलोड बालू लदा 12 चक्का ट्रक बक्‍सर के ज्‍योति प्रकाश चौक पर गाड़ी बैक करने में धक्का मारकर तोड़ दिया बिजली पोल स्‍थानीय लोगों की शिकायत पर प्रशासन की टीम ने की कार्रवाई

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 12:46 PM (IST)
प्रतिबंध के बावजूद 12 चक्‍का वाले ट्रक पर हो रही बालू की ओवरलोड ढुलाई, बक्‍सर में एक ट्रक जब्‍त
बक्‍सर में जब्‍त इस ट्रक पर द‍ेखिए कहां तक लोड है बालू। जागरण

बक्सर, जागरण संवाददाता। 12 चक्का या उससे अधिक बड़े ट्रकों पर बालू लादकर चलने पर रोक लगा दी गई है। इस बीच बुधवार की सुबह  12 चक्का बालू लदे ट्रक ने गाड़ी को बैक करने के चक्कर में नगर के ज्योति चौक पर एक बिजली के पोल में टक्कर मारकर तोड़ दिया। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना खनन पदाधिकारी को दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी ने गाड़ी को तत्काल जब्त कर लिया। जब्त वाहन पर नियमानुसार जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है।

loksabha election banner

ओवरलोड ट्रकों के परिचालन से आए दिन ध्वस्त होती सड़कों की हालत को देखते हुए सख्त कार्रवाई का आदेश दिया गया है। आदेश के अनुपालन को लेकर परिवहन पदाधिकारी से लेकर खनन विभाग द्वारा लगातार निगरानी करते हुए ऐसे ओवरलोड वाहनों को जब्त कर भारी जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है। बावजूद इसके ट्रक चालकों और पदाधिकारियों के बीच लगातार शह मात का खेल जारी है। जिसमें कभी पदाधिकारियों को ओवरलोड वाहनों को पकड़ने में सफलता मिल जाती है और भारी जुर्माना किया जाता है, तो कई दफा पदाधिकारियों की जांच रूटीन पता कर वाहन चालक वाहन लेकर निकलने में कामयाब हो जाते हैं।

इस बीच बुधवार की सुबह ऐसे ही पदाधिकारियों को चकमा देकर निकल रहा 12 चक्का बालू लदा ओवरलोड ट्रक बक्सर के ज्योति चौक पर उस वक्त चंगुल में फंस गया जब बालू लदी ट्रक को बैक कर रहा था। संयोग से उसकी ट्रक एक बिजली के पोल से टकरा गई और पोल टूट गया। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और खनन पदाधिकारी को देते हुए ट्रक चालक को घेर लिया। इतनी ही देर में घटनास्थल पर पुलिस के साथ ही खनन पदाधिकारी धर्मवीर कुमार भी पहुंच गए और ओवरलोड बालू लदे ट्रक को जब्त कर लिया।

खनन पदाधिकारी ने बताया कि नियमानुसार ट्रक पर खनन विभाग और परिवहन विभाग द्वारा अलग अलग जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है। वहीं ट्रक चालक ने बताया कि पार करने में थोड़ी देर हो गई तो फंस गया, वरना अल सुबह पहुंचने पर तो प्रायः निकल ही जाते थे और कोई जान भी नहीं पाता था। दरअसल जब से सरकार द्वारा सख्ती के आदेश जारी किए गए हैं तभी से पदाधिकारियों और वाहन चालकों के बीच शह मात का खेल लगातार जारी है और जब जिसको मौका मिलता है वही दूसरे को मात दे देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.