Move to Jagran APP

Rupesh Murder Case: रुपेश के परिवार ने पुलिस की रोडरेज थ्‍योरी को पूरी तरह नकारा, कहा- हत्‍या का सच सामने लाओ

छपरा निवासी रूपेश के पिता शिवजी सिंह ने भावुक होते हुए कहा कि मेरे बेटे की किसी से झड़प हो ही नहीं सकती थी हत्‍या का कारण स्‍पष्‍ट होना चाहिए । पत्‍नी ने कहा- ना हाथापाई हुई थी न बहस । कैसे मान लूं यह संभव नहीं।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 04:23 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 09:38 PM (IST)
Rupesh Murder Case: रुपेश के परिवार ने पुलिस की रोडरेज थ्‍योरी को पूरी तरह नकारा, कहा- हत्‍या का सच सामने लाओ
इंडिगो एयरलाइंस के स्‍टेशन मैनेजर रुपेश सिंह की फाइल फोटो।

छपरा, जागरण संवाददाता।  इंडिगो एयरलाइंस के स्‍टेशन मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड में उनके पिता शिवजी सिंह ने रोडरेज की पुलिस थ्योरी को पूरी तरह खारिज कर दिया है। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि उनके पुत्र की हत्या के पीछे जो भी है, उसे फांसी की सजा मिलनी चाहिए। उनका पुत्र बहुत सौम्य स्वभाव का था। उसकी किसी के साथ झड़प तो बहुत दूर, तेज आवाज में बात तक नहीं करता था। उन्हें नहीं लगता कि किसी से उसकी रोड पर झड़प हुई होगी। हत्या के पीछे का कारण क्या है, यह स्पष्ट होना चाहिए।

loksabha election banner

कैसे मान लूं , संभव ही नहीं

वहीं रुपेश सिंह की पत्‍नी ने कहा है कि करीब एक महीने पहले उनकी गाड़ी में किसी ने धक्‍का मार दिया था। मगर पति ने बताया कि जब तक वे गाड़ी से उतरे बदमाश भाग गया। उस दिन न तो हाथापाई हुई थी न ही किसी तरह की बहस। क्‍या इतनी सी बात पर कोई किसी को गोली मार देगा? मैं कैसे मान लूं कि रोडरेज में उनकी हत्‍या कर दी गई।

विपक्ष ने सीएम से इस्‍तीफा मांगा था

बता दें कि गत 12 जनवरी को इंडिगो स्‍टेशन मैनेजर रुपेश सिंह को उनके अपार्टमेंट के सामने घात लगाए अपराधियों ने ताबड़तोड़ गाेलियां बरसाकर उनकी हत्‍या कर दी थी। रुपेश सिंह हाई  प्रोफाइल व्‍यक्ति थे। उनकी हत्‍या पर विपक्ष ने सरकार को घेरा था। मुख्‍यमंत्री से सरे-शाम राजधानी के पॉश इलाके में हत्‍या पर इस्‍तीफे की मांग की थी। इस हत्‍या में कई बड़े लोगों के हाथ होने की बात कही जा रही थी। सीएम खुद इस हत्‍याकांड की जांच की पूरी डिटेल जानकारी ले रहे थे। हत्‍यारों को गिरफ्तार करने का चौतरफा दबाव था।

पुलिस ने बताया रोड रेज में हुई हत्‍या

पुलिस ने रुपेश हत्‍या कांड में एक आरोपित रितुराज को गिरफ्तार किया है। आज पटना में एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया है कि अपराधी के कन्‍फेशन के अनुसार हाई प्रोफाइल रुपेश कुमार सिंह की हत्‍या रोड रेज में की गई है। पटना पुलिस ने कहा है कि रूपेश की गाड़ी से रितुराज की बाइक टकरा गई थी, जिसमें झड़प हुई थी। इसके बाद उसने रूपेश को सबक सिखाने की ठान ली। पुलिस गिरफ्त मेें आरोपित ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि रोड पर गाड़ी से टक्कर के बाद कहा-सुनी हुई थी और रूपेश ने उसे पीट दिया था। इससे वह काफी गुस्सा था और वह सबक सिखाना चाहता था। यह पिछले साल की ही घटना है। उसने रूपेश का कई बार पीछा भी किया, रेकी की।  मौका नहीं मिला कि उस पर वार किया जा सके। रूपेश की जिस दिन हत्या हुई, उस दिन उसे मौका मिल गया और उसने पास से छह गोलियां रुपेश के सीने में उतार दी।

मां की हालत खराब, पत्‍नी और बच्‍चे सदमे में

वहीं, पुलिस की रोडरेज थ्योरी परिवार के गले नहीं उतर रही है। रूपेश के पिता ने कहा कि उनका पुत्र किसी के साथ झगड़ा कर ही नहीं सकता था। वे उसके स्वभाव से अच्छी तरह जानते थे। उसकी मां की हालत खराब है। पत्नी और बच्चे सदमे में हैं। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है, यह अच्छी बात है। लेकिन वे रोडरेज थ्योरी से संतुष्ट नहीं हैं। घटना की गहराई से जांच की जानी चाहिए, ताकि हत्या के पीछे का सच सामने आए और इसमें जो भी शामिल है, उन दोषियों को फांसी की सजा दिलाई जाए। तभी उसकी आत्मा को शांति मिलेगी।

ऋतुराज के घर के बाहर पसरा रहा सन्नाटा

रूपेश हत्याकांड के आरोपित ऋतुराज के रामकृष्ण नगर थाना आदर्श कॉलोनी रोड नंबर दो स्थित घर में बुधवार को सन्नाटा पसरा था। तीन मंजिले घर के पहले फ्लोर पर ऋतुराज पत्नी और एक डेढ़ साल की बेटी के साथ रहता था। दूसरे फ्लैट किराए पर लगे हैं। रूपेश हत्याकांड में ऋतुराज का नाम आने की जानकारी किराएदारों को भी लग चुकी है। शाम तक घर के नीचे लोग जमा थे। हालांकि मीडियाकर्मियों को देखकर सभी अपने फ्लैट में चले गए। बोलने से बचते रहे। घर से कुछ दूर एक किराना की दुकान है। दुकानदार ने बताया कि तीन दिन पहले पुलिस वाले आए थे जो  ऋतुराज को अपने साथ ले गए। थोड़ी देर बाद उसकी पत्नी को भी ले गए।   

धनरुआ का है रूपेश हत्याकांड का मुख्य सूत्रधार

चर्चित रूपेश हत्याकांड का मुख्य सूत्रधार ऋतुराज  धनरुआ थाना के बड़की धमौल निवासी मनोरंजन कुमार का पुत्र है। ग्रामीण बताते हैं कि मनोरंजन गांव से 15 वर्ष पूर्व ही पटना में आवास बनाकर रह रहे हैं। ऋतुराज उनका इकलौता पुत्र है। ऋतुराज की मां गल्र्स हाई स्कूल ओकरी में शिक्षिका हैं। मनोरंजन नौबतपुर इलाके में ईंट भट्ठा चलाते हैं। ग्रामीण बताते हैं कि मनोरंजन के पुत्र का धनरुआ इलाके में कोई आपराधिक इतिहास नहीं रहा है। ऋतुराज कभी-कभा ही गांव आता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.