रूपेश हत्‍याकांड पर जीतन राम मांझी ने भी सरकार को घेरा, तो विधानसभा अध्‍यक्ष ने किया बचाव

Bihar Politics इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी रूपेश कुमार सिंह की हत्‍या के बाद बिहार में सियासत की गर्माहट खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है। अब हम के नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने सरकार को इस मामले पर सीख दी है।

Shubh Narayan PathakPublish: Sun, 17 Jan 2021 11:33 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 06:42 PM (IST)
रूपेश हत्‍याकांड पर जीतन राम मांझी ने भी सरकार को घेरा, तो विधानसभा अध्‍यक्ष ने किया बचाव

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: बिहार की राजधानी पटना में इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी रूपेश सिंह की हत्‍या के बाद सियासी माहौल लगातार गर्म है। पक्ष और विपक्ष के नेता सरकार को अपराध नियंत्रण पर सीख देने में जुटे हैं। राजद और कांग्रेस के साथ ही भाजपा के भी नेताओं ने इस हत्‍याकांड की जांच को लेकर असंतोष जताया है। सबके निशाने पर सरकार के मुख‍िया नीतीश कुमार हैं। विपक्ष सीधे मुख्‍यमंत्री पर हमला बोल रहा है तो सत्‍ताधारी दल का एक धड़ा बिहार पुलिस पर सवाल खड़े कर रहा है। ऐसे हालात में पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी सरकार पर हमला बोला है। वहीं भाजपा नेता और विधानसभा अध्‍यक्ष विजय सिन्‍हा ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री खुद ही इस मामले में गंभीर हैं।

बिहार पुलिस के अफसरों पर एक्‍शन लेने की हिदायत

रूपेश हत्‍याकांड के चार दिन बीतने के बावजूद अब तक पुलिस खाली हाथ है। ऐसे में जीतन राम मांझी ने सुंदर कांड की पंक्तियां ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पुलिस पर एक्शन लेने को कहा है।  हम प्रमुख मांझी ने ट्वीट में लिखा- 'सुंदरकांड में मर्यादा पुरुषोत्तम राम ने कहा है, विनय न मानत जलधि जड़, गए तीन दिन बीत, बोले राम सकोप तब, बिन भय होय न प्रीत...।' मांझी ने आगे लिखा- नीतीश जी बिहार के आपराधिक वारदातों को ध्यान में रखकर अब इन पंक्तियों को चरितार्थ करने की आवश्यकता है। मालूम हो कि एनडीए की सहयोगी भाजपा पहले से ही रूपेश हत्याकांड को लेकर पुलिस और कानून-व्यवस्था पर हमलावर है। अब मांझी ने भी ट्वीट कर पुलिस को निशाने पर ले लिया है।

रूपेश हत्याकांड को सरकार ने गंभीरता से लिया : स्पीकर

इधर, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने शनिवार को छपरा के ग्राम सवरी जलालपुर जाकर रूपेश सिंह के स्वजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। उनके साथ सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल एवं विधायक डॉ. सीएन गुप्ता भी थे। विजय सिन्हा ने कहा कि रूपेश की हत्या स्तब्ध करने वाली है। वह सरल स्वभाव के मिलनसार इंसान थे। मेरी पूरी संवेदना परिवार के साथ है। सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती है। उन्होंने दावा किया कि अपराधी जल्द पकड़े जाएंगे और उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार रूपेश के परिवार के साथ है।

Edited By Shubh Narayan Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept