Move to Jagran APP

Road accident in Bihar: बक्‍सर में बारातियों से भरी ऑटो पलटी, सिवान में ट्रैक्‍टर ने मारी बाइक सवार को टक्‍कर

Road accident in Bihar बक्‍सर में बारातियों से भरी ऑटो पलटने से एक की मौके पर ही मौत दो अन्‍य की हालत गंभीर नशे में धुत्त चालक के ऑटो पर नियंत्रण खोने से हुआ हादसा सिवान में बाइक सवार युवक को ट्रैक्‍टर ने मारा धक्‍का गई जान

By Shubh NpathakEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 12:00 PM (IST)
Road accident in Bihar: बक्‍सर में बारातियों से भरी ऑटो पलटी, सिवान में ट्रैक्‍टर ने मारी बाइक सवार को टक्‍कर
बक्‍सर और सिवान में हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)। जागरण आर्काइव

पटना/बक्‍सर/सिवान, जेएनएन। बिहार में नशाबंदी के प्रयासों को शराब तस्‍कर (Wine smuggler) पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। आम लोगों की चुप्‍पी और पुलिस (Bihar Police) की लापरवाही का नतीजा है कि अब शराब पीने वाले चोरी-छिपे नहीं बल्कि खुल्‍लमखुल्‍ला पर उतर आये हैं। राज्‍य में होने वाले शादी समारोहों (Marriage ceremony) में नशा सेवन का चलन बढ़ता ही जा रहा है। इसके कई दफा गंभीर परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं। ताजा घटना बक्‍सर (Buxar) जिले के बगेनगोला (Bagen Gola) थानाक्षेत्र की है, जहां बारातियों से भरी एक ऑटो के पलट जाने से एक युवक की मौत हो गई, तथा दो गंभीर रूप से जख्मी हैं। बताया जा रहा है कि ऑटो पर सवार चालक समेत सभी नशे में धुत्त थे, जिससे यह हादसा हुआ है। इधर, सिवान (Siwan) जिले में  ट्रैक्‍टर की टक्‍कर से बाइक सवार की मौत हो गई है।

loksabha election banner

बगेन थाना के भनसारी मार्ग पर हुआ हादसा

बक्‍सर से मिली जानकारी के अनुसार भोजपुर (Bhojpur) जिला अंतर्गत अगियांव (Agiaon) थाना के बसवाडीह (Basawadih) गांव से ओमप्रकाश ठाकुर (Om Prakash Thakur) की बारात बक्सर (Buxar) के कृष्णाब्रह्म (Krishnabrahma) थानाक्षेत्र अंतर्गत धरौली (Dharauli) गांव जा रही थी। अन्य वाहनों के अलावा कुछ बाराती दो ऑटो (Auto) से भी जा रहे थे। शुक्रवार की रात करीब 9 बजे बगेन (Bagen) थाना से भनसारी मार्ग (Bhansari Road) पर जैसे ही ऑटो नहर मोड़ पर पहुंचा, तेजी से उलट गया। बताया जा रहा है कि नशे में चालक द्वारा तेजी से ऑटो मोड़ने के कारण यह हादसा हुआ। इस हादसे में ऑटो पर सवार सभी छह लोग घायल हो गए। हादसे के दौरान बसवाडीह निवासी उमेश राम का पुत्र धीरज कुमार (25 वर्ष) ऑटो के नीचे ही दब गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसी गांव के यमुना यादव और भूमि यादव हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे के बाद ऑटो चालक किसी तरह गाड़ी सीधा कर मौके से फरार हो गया।

दो घायलों को किया गया सदर अस्‍पताल रेफर

पीछे से आ रही दूसरी ऑटो पर सवार बारातियों ने सभी घायलों को नजदीकी चौगाई पीएचसी पर पहुंचाया, जहां जांच के बाद चिकित्सक ने धीरज कुमार को मृत घोषित कर दिया, वही गंभीर रूप से जख्मी यमुना और भूमि यादव को सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घटना की तत्काल सूचना मुरार थनाध्यक्ष मनोज पाठक को दी गई। पीएचसी पहुंचकर सारा मामला जानने के बाद घ्यनस्थल बगेनगोला थाना होने के कारण बगेन पुलिस को सूचना दे दी। जानकारी मिलते ही चौगाई पहुंचे बगेन गोला प्रभारी थनाध्यक्ष एसडी राम ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सिसवन प्रखंड के चैनपुर गांव के युवक की हादसे में गई जान

गुठनी थाना क्षेत्र के गुठनी मोड़ (Guthani Mor) के समीप शनिवार की सुबह ट्रैक्टर- बाइक की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान सिसवन थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव निवासी धर्मेंद्र प्रसाद के 23 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार के रूप में की गई है। बताया जाता है कि युवक बाइक से युपी के सलेमपुर अपने किसी रिश्तेदार के यहां टीवीएस अपाची बाईक से जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में एक ट्रैक्टर ने उसे टक्कर मार दी और फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने युवक को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में लाए, जहां उसकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.