Move to Jagran APP

Road accident : बिहार के चार मजदूरों सहित पांच की यूपी के बहराइच में सड़क हादसा में मौत

Road accident बिहार के सिवान और गोपालगंज जिले के चार मजदूरों सहित पांच मजदूरों की यूपी के बहराइच में सड़क हादसा में मौत हो गई है। 11 अन्‍य घायल। चार की हालत गंभीर है ।

By Sumita JaswalEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 12:35 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 09:26 PM (IST)
Road accident : बिहार के चार मजदूरों सहित पांच की यूपी के बहराइच में सड़क हादसा में  मौत
Road accident : बिहार के चार मजदूरों सहित पांच की यूपी के बहराइच में सड़क हादसा में मौत

सिवान, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के पयागपुर में ट्रक और जीप की भीषण टक्कर में सिवान के तीन मजदूरों की मौत हो गई। वहीं, जीप में सवार दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों की पहचान जामो थानांतर्गत मेघवार निवासी 26 वर्षीय बसंत प्रदान, 25 वर्षीय कंचन राम और जीबी नगर थानांतर्गत हरिहरपुर लालगढ़ निवासी 47 वर्षीय जितेंद्र गिरि के रूप में हुई है। एक अन्य मजदूर की मौत की बात सामने आ रही है, लेकिन जिला प्रशासन ने अब तक पुष्टि नहीं की है। जितेंद्र ठीकेदार थे, जो जीप से 17 मजदूरों को अंबाला लेकर जा रहे थे। शवों को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया, जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

prime article banner

तेज रफ्तार जीप खड़े ट्रक से टकराई

घायलों के अनुसार, जीप तेज रफ्तार में थी। यूपी के बहराइच जिले के पयागपुर से थोड़ी दूर आगे सुकईपुरवा मोड़ के पास जीप खड़े ट्रक से भिड़ गई। दुर्घटना में मौके पर ही तीन मजदूरों की मौत हो गई। करीब 10 घायलों को इलाज के लिए पयागपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। इधर, दुर्घटना के बाद मौत की खबर सुनते ही मृतकों के घरों में चीख-पुकार मच गई। मृत बसंत प्रसाद की मां ज्ञांती देवी और मृत कंचन राम की मां लालपति देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीण मृतकों के परिवारवालों को ढांढस बंधाने पहुंच रहे हैं। 

रविवार की रात निकले थे घर से, सुबह आई मौत की खबर

ठीकेदार जितेंद्र गिरि रविवार की रात 17 मजदूरों को जीप से अंबाला और चंडीगढ़ के निकले थे। अगली सुबह सोमवार को मौत की खबर मिलने से मृतकों के घर में कोहराम मच गया। सुबह से ही उनके घरों पर ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी। जीप में 17 लोगों के होने की बात कही जा रही है। घायल विशाल और अंजन गिरि की हालत गंभीर बताई जा रही है। ठीकेदार जितेंद्र के बेटे पवन कुमार गिरि व अमन कुमार गिरि और बेटी प्रियंका बार-बार पिता को ढूंढ रही हैं। उनकी पत्नी रंजू देवी रोते-रोते बेहोश हो रही हैं। 

ग्रामीणों में आक्रोश

बड़हरिया प्रखंड के मझौलिया पंचायत के मुखिया मुन्ना राम ने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। स्थानीय पुलिस-प्रशासन व अंचल का कोई पदाधिकारी मृतकों के आश्रितों को मिलने तक नहीं आया। वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता नौशाद अली ने कहा कि किसी भी जनप्रतिनिधि ने मृतकों के आश्रितों की सुधि नहीं ली। 

आश्रितों को दी जाएगी हरसंभव सुविधा

बड़हरिया सीओ गौरव प्रकाश ने कहा कि सड़क हादसा दूसरे प्रदेश में हुआ। इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। कार्यालय में आने पर जानकारी मिल सकती है। मुखिया को पूरी बात बताई गई है। मृतकों के आश्रितों को हरसंभव सुविधा मुहैया कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.