Move to Jagran APP

उपेंद्र कुशवाहा ने BJP को दिया 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम, नीतीश पर लगाया आरोप

रालोसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भाजपा को 30 नवंबर का अल्टीमेटम दिया है और कहा है कि उसके बाद हम फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 12:29 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 06:34 PM (IST)
उपेंद्र कुशवाहा ने BJP को दिया 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम, नीतीश पर लगाया आरोप
उपेंद्र कुशवाहा ने BJP को दिया 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम, नीतीश पर लगाया आरोप

पटना [जेएनएन]। पटना में चल रही रालोसपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद बंद कमरे में उपेंद्र कुशवाहा ने कोर कमिटी की सदस्यों से बात की और उसके बाद भाजपा को 30 नवम्बर तक का अल्टीमेटम दिया है और कहा है कि उसके बाद पार्टी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र होगी। इस तरह उन्होंने एेलान किया है कि अभी 30 नवंबर तक वो एनडीए में बने रहेंगे। 

loksabha election banner

कुशवाहा ने कहा-नीतीश कुमार मेरी पार्टी को कर रहे बर्बाद

उपेंद्र कुशवाहा ने बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नीतीश कुमार की भरसक कोशिश है कि मेरी पार्टी खत्म हो जाए। नीतीश कुमार हमारी पार्टी को बर्बाद करने में लगे हैं। उन्होंने अपने सांसद रामकुमार शर्मा को दिखाकर कहा कि ये तो हमारे साथ हैं। लेकिन, इसे लेकर क्या-क्या कहा जा रहा है? 

कहा-अब सीट शेयरिंग के लिए पहल नहीं करूंगा

उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को दूसरों की बातों में नहीं आना चाहिए। मैं अब अपनी तरफ से सीट शेयरिंग के लिए कोई पहल नहीं करेंगे। कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर मैं एकबार पीएम से बात करना चाहता हूं। कुशवाहा ने कहा कि मैं किसी से भी मिलने के लिए स्वतंत्र हूं, मैं किसी का गुलाम नहीं हूं। 

कहा- 29 नवंबर को ऊंच-नीच विरोध दिवस मनाएंगे

कुशवाहा ने कहा कि 29 नवंबर को ऊंच-नीच विरोध दिवस मनाएंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में मुझे नीच शब्द कहे जाने पर चर्चा हुई और सबने इसपर आपत्ति जताई। बिहार में रालोसपा नेताओं की हत्या हो रही है। कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। शिक्षा का भी बुरा हाल है। 

बैठक में नहीं पहुंचे दोनों रालोसपा विधायक

बैठक में रालोसपा के दोनों विधायक ललन पासवान और सुधांशु शेखर नहीं पहुंचे । ललन पासवान ने पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा महागठबंधन की बैठक’कर रहे हैं, असली रालोसपा हमलोग हैं। अब हममें से कोई भी उपेंद्र कुशवाहा के साथ नहीं है। सभी विधायक और सांसद उनसे अलग हो चुके हैं।

बैठक में सांसद रामकुमार शर्मा मौजूद, कहा-एनडीए में रहेंगे

रालोसपा के एकमात्र सांसद रामकुमार शर्मा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में मौजूद रहे। बैठक से पहले् उन्होंने कहा कि हम एनडीए के साथ हैं और उपेंद्र कुशवाहा भी एनडीए का हिस्सा हैं। हमारी पीएम मोदी और अमित शाह से जल्द मुलाकात होगी।

जीतनराम मांझी ने कहा-जल्द फैसला लें कुशवाहा

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा है कि अब उपेंद्र कुशवाहा जल्द फैसला ले लें, देर करने से नुकसान ज्यादा होगा। उन्होंने कहा है कि एनडीए में उपेंद्र कुशवाहा के लिए कोई जगह नहीं है। 

जदयू नेता ने कहा-अकेले रह जाएंगे उपेंद्र कुशवाहा

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा पर जुबानी हमला करते हुए जदयू नेता रामेश्वर महतो ने कहा है कि समाज और नीतीश को छोड़ने पर उपेंद्र कुशवाहा अकेले रह जाएंगे। उपेंद्र कुशवाहा समाज में भ्रम फैला रहे हैं। उपेंद्र कुशवाहा कहीं भी जाएं, कुशवाहा समाज सीएम नीतीश के साथ है और रहेगा। 

भाजपा नेता ने भी कसा तंज, कहा-कुशवाहा समाज का कोई ठेकेदार नहीं

भाजपा नेता विनोद सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा पर तंज कसते हुए कहा कि अमित शाह सभी नेता से मिलते हैं और उपेंद्र कुशवाहा सिर्फ समय मांगते हैं, केवल मीडिया में बोलते हैं कि आज हमको नहीं पता। कुशवाहा समाज नरेंद्र मोदी के साथ ईमानदारी के साथ खड़ा है। कोई भी व्यक्ति कुशवाहा समाज का ठेकेदार नहीं बन सकता है।

रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा-भाजपा ने हम सबको इग्नोर किया

रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव आनन्द माधव ने कहा कि एनडीए में ऑल इज वेल नहीं है। महागठबंधन में जाने के रास्ते खुले हैं। भाजपा ने हम सबको इग्नोर किया है। आज भाजपा उस दल के सामने घुटने टेक रही है जिसका कोई जनाधार नहीं है। आने वाले लोकसभा चुनाव में तो इसकी कीमत बीजेपी को चुकानी ही पड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.