Move to Jagran APP

लालू की बेटी रोहिणी ने दांतकटी बहन तक पहुंचाया मामला, कहा- लालू चालीसा पढ़ने से नहीं छिपेंगे कुकर्म

Bihar Politics रोहिणी ने कहा कि जो उनके संस्‍कार पर बात करते हैं वे कभी अपनी दांतकटी बहन की भी बात करें। कभी विकास की भी बात करें। महामारी के इस दौर में गरीबों की बात भी करें। जनता बिना ऑक्‍सीजन सड़कों पर भटक रही है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 12:05 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 12:05 PM (IST)
लालू की बेटी रोहिणी ने दांतकटी बहन तक पहुंचाया मामला, कहा- लालू चालीसा पढ़ने से नहीं छिपेंगे कुकर्म
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य। साभार- रोहिणी का ट्विटर अकाउंट

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार की राजनीति में आजकल सबसे अधिक धमाल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य मचा रही हैं। पिछले एक हफ्ते से रोहिणी ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व उप मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने वाले ट्वीट लगातार किए हैं। हालांकि उनका दावा यह भी है कि बिहार की राजनीति से उनका कोई लेना-देना नहीं है। रविवार की सुबह रोहिणी ने धड़ाधड़ दो ट्वीट किए और बिहार की सरकार के साथ ही एनडीए में शामिल दलों के नेताओं पर बिना किसी का नाम लिये निशाना साधा।

loksabha election banner

कोरोना काल में अस्‍पतालों की बदहाली पर उठाए सवाल

रोहिणी ने कहा कि जो उनके संस्‍कार पर बात करते हैं, वे कभी अपनी दांतकटी बहन की भी बात करें। कभी विकास की भी बात करें। महामारी के इस दौर में गरीबों की बात भी करें। जनता बिना ऑक्‍सीजन सड़कों पर भटक रही है। हॉस्पिटल जंगल में तब्‍दील हो गए हैं और वेंटिलेटर धूल फांक रहे हैं। इस पर भी बात करें। उन्‍होंने कहा कि हमेशा केवल लालू चालीसा न पढ़ा करें।

डबल इंजन की सरकार पर कसा तंज

रोहिणी ने बिहार में डबल इंजन की सरकार पर तंज कसा। उन्‍होंने बरमेश्‍वर मुखिया हत्‍याकांड, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड, मुंगेर दशहरा गोली कांड, छपरा मिड डे मिल कांड और मधुबनी में एक ही परिवार के कई लोगों की हत्‍या का मसला भी उठाया। उन्‍होंने कहा कि ये सब घटनाएं किसके कार्यकाल में हुईं। दरअसल एनडीए के नेताओं ने कहा था कि जहानाबाद का सेनारी नरसंहार और ऐसे कितने ही नरसंहार लालू-राबड़ी के शासन काल में हुए। नीतीश के नेतृत्‍व में एनडीए की सरकार बनने के बाद ही यह सिलसिला रुका। भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा था कि लालू राज में रणवीर सेना और एमसीसी दोनों को प्रश्रय देकर जातीय हिंसा कराई गई और नरसंहारों के दम पर 15 साल राज किया गया।

रोहिणी की भाषा में आक्रामकता का लगता रहा है आरोप

ट्विटर पर रोहिणी अपनी बात हमेशा काव्‍यात्‍मक अंदाज में कहती हैं। उनके आलोचकों का कहना है कि लालू की बेटी में काफी आक्रामकता है और उन्‍हें बड़ों से बात करने की तमीज नहीं है। पिछले दिनों उनके एक ऐसे ही ट्वीट के बाद भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्विटर को इसकी रिपोर्ट दी और रोहिणी का अकाउंट कुछ घंटे के लिए बंद कर दिया गया।

मांझी की बहू ने भी भाषाई मर्यादा पर उठाए थे सवाल

ट्विटर अकाउंट दोबारा चालू होते ही उन्‍होंने एनडीए के नेताओं खासकर पूर्व उप मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर दोबारा हमला बोलना जारी रखा। आज के ट्वीट में उन्‍होंने किसी का नाम नहीं लिया है। जदयू के प्रवक्‍ता निखिल मंडल ने भी उनकी भाषा को अमर्यादित बताया था। पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी ने रोहिणी पर तंज कसते हुए कहा था कि क्‍या यही सिंगापुर में रहने वाले लोगों की भाषा है? दीपा ने कहा था कि वे तो मुसहरिन हैं, लेकिन लालू की सिंगापुर में रहने वाली बेटी क्‍यों मुसहरिन जैसी भाषा का इस्‍तेमाल कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.