Move to Jagran APP

बिहार की सियासी घमासान के बीच उपेंद्र कुशवाहा से मिले राजद नेता, बंद कमरे में क्‍या हुई बात

राजद के बयान के कारण बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच शनिवार को जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा से राजद प्रवक्‍ता मृत्‍युंजय तिवारी ने मुलाकात की। इस मुलाकात को महज इत्‍तफाक नहीं माना ज सकता।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 03:47 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 02:12 PM (IST)
बिहार की सियासी घमासान के बीच उपेंद्र कुशवाहा से मिले राजद नेता, बंद कमरे में क्‍या हुई बात
जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा एवं सीएम नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। राजद के बयान के कारण बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच शनिवार को जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा से राजद प्रवक्‍ता मृत्‍युंजय तिवारी ने मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर हालांक‍ि उन्‍होंने निजी संबंध का हवाला दिया लेकिन इसके सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। तिवारी ने यह भी कहा कि जब दो दलों के लोग मिलते हैं तो बातचीत होना स्‍वाभाविक ही है। राजद प्रवक्‍ता ने कहा कि आरजेडी की ओर से जदयू को कोई आफर नहीं दिया गया। बस ये कहा कि भाजपा उनके फैसले में बाधक बनी हुई है तो ऐसे में बिहार की 12 करोड़ जनता के हित के लिए निडर होकर फैसला लेने की बात कही। लेकिन नीतीश जी के पास वह कलेजा नहीं है कि बीजेपी से अलग होकर फैसला ले सकें।   

loksabha election banner

कुशवाहा जी को धन्‍यवाद देने आए थे

मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि यह राजनीतिक मुलाकात नहीं। उनके निजी संबंध हैं।  कुछ खिलाड़‍ियों की समस्‍या थी। एयरपोर्ट से घर जा रहे थे। इत्‍तेफाक कहिए कि रास्‍ते में उनका घर पड़ता है। यह बात है कि राजनेता मिलेंगे तो राजनीतिक बातें होंगी ही लेकिन वे अधिका‍रिक रूप से पाार्टी का कोई संदेश लेकर नहीं आए थे। लेकिन जिस तरह से विशेष राज्‍य और जातीय जनगणना के मुद्दे पर कुशवाहा ने अपना स्‍टैंड क्लियर किया है इसके लिए उनकाे धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि समझ लीजिए उनका अभिनंदन करने हम आए। तेजस्‍वी यादव का स्‍पष्‍ट संदेश है कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर जो भी साथ आना चाहेंगे, उनका स्‍वागत करेंगे। भाजपा में भी इस मुद्दे पर कई गुट बन गए हैं। वे लोग समर्थन कर रहे हैं। दानिश रिजवान के बयान पर उन्‍होंने कहा कि वे लोग क्‍या बोलेंगे, उनका कोई ठिकाना है, क्‍या बोल देंगे। 

बहरहाल इस मुलाकात के क्‍या सियासी मायने हैं, यह तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन इसे महज इत्‍तफाक नहीं माना जा सकता कि धुर विरोधी दलोंं के नेताओं की ऐसे मुलाकात हो।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.