नीतीश को RJD का आफर- तेजस्‍वी को CM बना केंद्र में जाइए, हम करेंगे सपोर्ट; JDU ने पूछा- आवेदन दिया है क्‍या?

बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को आरजेडी ने बड़ा आफर दिया है। कहा है कि अगर वे तेजस्‍वी यादव को मुख्‍यमंत्री बना कर खुद केंद्र में जाएं तो आरजेडी उन्‍हें समर्थन देगा। इसपर जेडीयू की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई है।

Amit AlokPublish: Wed, 19 Jan 2022 02:31 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 02:33 PM (IST)
नीतीश को RJD का आफर- तेजस्‍वी को CM बना केंद्र में जाइए, हम करेंगे सपोर्ट; JDU ने पूछा- आवेदन दिया है क्‍या?

पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार की राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) कभी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ महागठबंधन (Mahagathbandhan) की सरकार में भी मुख्‍यमंत्री थे। तब आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) उपमुख्‍यमंत्री (Dy.CM) थे। आरजेडी ने नीतीश कुमार को फिर बड़ा आफर (RJD Offer to Nitish Kumar) दिया है कि वे तेजस्‍वी को मुख्‍यमंत्री बनाकर खुद केंद्र की राजनीति (Central Politics) में जाने को राजी हों तो पार्टी उन्‍हें समर्थन देगी। इसपर जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पूछा है कि क्‍या नीतीश कुमार ने इसके लिए आवेदन दिया है?

केंद्र की राजनीति करें नीतीश, आरजेडी देगा समर्थन

आरजेडी के प्रवक्‍ता व विधायक भाई वीरेंद्र (Bhai Virendra) ने कहा है कि अब मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को चाहिए कि वे केंद्र की राजनीति करें। अगर वे तेजस्‍वी यादव को बिहार का मुख्‍यमंत्री बना कर खुद केंद्र की राजनीति में चले जाएं तो आरजेडी उनका पूरा समर्थन करेगा। भाई वीरेंद्र ने कहा कि राजनीति में कुछ भी स्‍थाई नहीं होता है, बदलाव होते रहते हैं। आगे किसी नए सियासी समीकरण (New Political Equation) से इनकार नहीं किया जा सकता है।

जेडीयू ने दी तीखी प्रतिक्रिया, बताया खयाली पुलाव

आरजेडी प्रवक्ता के इस बयान पर जेडीयू ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। जेडीयू के विधान पार्षद संजय सिंह (JDU MLC Sanjay Singh) ने कहा है कि कुछ लोगों को दिन में सपने देखने व खयाली पुलाव बनाने की आदत होती है। आरजेडी को सत्‍ता की आदत है, उसके नेताओं को मलाई खाने की लत लगी हुई है। इसी कारण वे ऐसे बेकार के बयान दे रहे हैं। संजय सिंह ने सवाल किया कि क्‍या मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी के पास समर्थन के लिए कोई आवेदन दिया है? जेडीयू के मुख्‍य प्रवक्‍ता नीरज कुमार (Niraj Kumar) ने भी कहा कि उनकी पार्टी आरजेडी के ऐसे बयान को कोई तवज्‍जो नहीं देती है।

Edited By Amit Alok

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम