Move to Jagran APP

बिहार में एक लाख कोरोना टेस्‍ट हर रोज हो रहे, तेजस्‍वी के आरोप के बाद मंगल पांडेय ने साझा किए आंकड़े

Bihar Politics बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कोरोना के आंकड़े छिपाने को लेकर राज्‍य सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। इसके तुरंत बाद राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने आंकड़े जारी कर बताया कि हर रोज एक लाख टेस्‍ट किए जा रहे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 06:08 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 06:08 AM (IST)
बिहार में एक लाख कोरोना टेस्‍ट हर रोज हो रहे, तेजस्‍वी के आरोप के बाद मंगल पांडेय ने साझा किए आंकड़े
बिहार में हर रोज एक लाख कोरोना टेस्‍ट का मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया है निर्देश। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने कोरोना के आंकड़े छिपाने को लेकर राज्‍य सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्‍होंने जान बूझ कर कोरोना संक्रमितों के आंकड़े कम दिखाने का आरोप लगाया था। इसके बाद बिहार सरकार (Government of Bihar) के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय (Health Minister Mangal Pandey) ने आंकड़े (Data of daily covid-19 tests in Bihar) जारी कर बताया कि राज्‍य में हर रोज एक लाख लोगों की कोरोना जांच हो रही है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार लगातार जांच की संख्‍या बढ़ाने पर जोर देते रहे हैं।

loksabha election banner

राज्‍य में अब तक ढाई करोड़ से अधिक कोरोना टेस्‍ट

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि राज्‍य में अब तक दो करोड़ 62 लाख से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। उन्‍होंने बताया कि बुधवार को ही एक लाख तीन हजार 895 लोगों की कोरोना जांच की गई। उन्‍होंने बताया कि 24 घंटे में 8818 मरीज कोरोना वायरस को हराकर स्‍वस्‍थ हुए। बिहार में अब तक कुल तीन लाख 40 हजार 236 लोग कोरोना को हरा चुके हैं। राज्‍य में रिकवरी दर करीब 77 फीसद है। उन्‍होंने बताया कि राज्‍य में फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 98 हजार 747 मरीज हो गए हैं।

बुधवार को मिले थे 13 हजार 374 नए मामले

राज्‍य सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को राज्‍य में 13,374 नए मरीज मिले थे। फिलहाल अकेले पटना जिले में 17 हजार से अधिक एक्‍ट‍िव केस हो गए हैं। मुजफ्फरपुर, गया, औरंगाबाद, भागलपुर और बेगूसराय जैसे जिलों में भी कोरोना मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। सरकार ने सभी जिलों के डीएम को हर दिन पर स्थिति की रिपोर्ट देने और जरूरत के अनुसार फैसले लेने को कहा है।

अब तक नवादा में लग चुका है पूर्ण लॉकडाउन

स्थिति को देखते हुए बिहार में अब तक नवादा जिले के डीएम अपने यहां पूर्ण लॉकडाउन लगा चुके हैं। नवादा में डीएम ने मंगलवार से चार दिन का लॉकडाउन लगाया था। डीएम ने कहा है कि अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो इसे और आगे बढ़ाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.