Move to Jagran APP

राजद विधायक तेजस्वी यादव ने बिहार के लोगों के लिए लिखा खत, CM नीतीश कुमार पर किया हमला

कोरोना की दूसरी लहर से बचाव के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के लोगों के लिए खुला खत लिखा है। उन्होंने अपील की है कि संकट की इस घड़ी में हिम्मत और हौसला रखें। साथ ही नीतीश सरकार पर हमला किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 07:54 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 07:54 PM (IST)
राजद विधायक तेजस्वी यादव ने बिहार के लोगों के लिए लिखा खत, CM नीतीश कुमार पर किया हमला
राष्ट्रीय जनता दल विधायक तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : बिहार में कोरोना की चेन हर दिन बढ़ती जा रही है। एक्टिव केस की संख्या राज्य के लिए चिंता का विषय बन गई है। कोरोना की दूसरी लहर से बचाव के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के लोगों के लिए खुला खत लिखा है। उन्होंने अपील की है कि संकट की इस घड़ी में हिम्मत और हौसला रखें। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक ने कहा कि सही फैसले से ही हम खुद को सुरक्षित रख पाएंगे। तेजस्वी ने इस संकट के लिए सरकारी लापरवाही को जिम्मेवार ठहराया है और कहा है कि बिहार की बदहाल स्वास्थ्य संरचना, स्वास्थ्य सेवा, चिकित्सकों और आपातकालीन चिकित्सकीय सुविधाओं की कमी है। अस्पतालों में दवा, बेड, ऑक्सीजन और इलाज का अभाव है। लाशों की ढेर लगी है। सही आंकड़ों को भी छुपाया जा रहा है। 

loksabha election banner

उपचार से बेहतर संक्रमित ना होने के उपायों पर दें ध्यान

तेजस्वी यादव ने कहा कि संक्रमित होने के बाद उपचार कराने से बेहतर है हम संक्रमित ना होने के उपायों पर ध्यान दें। सहयोग, सक्रियता, साहस, सतर्कता और जागरूकता के साथ इस खतरे का सामना करना है। दूसरे का सहयोग करें, नियमों का पालन करें और बचाव के उपायों को अपनाएं। बिहार के लोग मुसीबतों में लड़कर जीते हैैं। इस बार भी जीतेंगे। हमारे द्वारा बरती गई हर सावधानी, बचाव का उपाय तथा नियमों का पालन ही राष्ट्र की सच्ची सेवा होगी।

तेजस्वी ने कोरोना से बचाव के दस उपायों का किया जिक्र

सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पत्र में बचाव के दस उपायों का जिक्र किया और कहा कि घबराएं नहीं, लक्षण दिखने डॉक्टरों ने सलाह लें। बाहर न निकलें। शादी, सामूहिक भोज, मुंडन-जनेऊ, सभा और कार्यक्रमों में न जाएं। छह फीट की दूरी रखें। साबुन से हाथ धोयें। मास्क का प्रयोग करें। बच्चों और बुजर्ग़ों का विशेष ध्यान रखें। कोरोना से लडऩा सबकी जिम्मेदारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.