गांव के 50 परिवारों को रास्‍ता देने के लिए दान कर दी लाखों रुपए की जमीन, बेगूसराय के बुजुर्ग ने दिखाया बड़ा दिल

बिहार में जमीन के लिए झगड़े आम बात हैं लेकिन इसी राज्‍य के बेगूसराय जिले में एक बुजुर्ग ने गांव के 50 परिवारों को रास्‍ता देने के लिए अपनी बेशकीमती जमीन दान कर दी। दान की गई जमीन की कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है।

Shubh Narayan PathakPublish: Mon, 24 Jan 2022 12:39 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 12:39 PM (IST)
गांव के 50 परिवारों को रास्‍ता देने के लिए दान कर दी लाखों रुपए की जमीन, बेगूसराय के बुजुर्ग ने दिखाया बड़ा दिल

छौड़ाही (बेगूसराय), बलबंत चौधरी। Begusarai News: धन-संपत्ति, इज्जत, प्रतिष्ठा ये सब समाज की देन हैं। मैंने जो कुछ भी संपत्ति अर्जित की है, वह अगर माज के काम आ सके तो यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। पत्नी गिरीश देवी मेरी प्रेरणा हैं। उनकी बदौलत 20 लाख रुपये से ज्यादा मूल्य की कीमती जमीन रास्ते के लिए दान की है। इससे मुझे परम सुख की अनुभूति हो रही है। ये बोल सागी डीह निवासी रामचंद्र महतो एवं उनकी पत्नी गिरीश देवी के हैं।

ओएनजीसी से रिटायर्ड इंजीनियर हैं रामचंद्र

रामचंद्र महतो ओएनजीसी से सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता हैं। गांव में रह रहे हैं। गांव में 50 परिवार की महादलित बस्ती है। बस्ती के लोगों को मुख्य सड़क तक आने के लिए रास्ता नहीं है। खेत-खलिहान से जाने पर लड़ाई-झगड़ा केस-मुकदमा हो जाता है। दलितों ने शासन-प्रशासन, सीएम, पीएम तक आवेदन भेजकर गुहार लगाई थी।

  • रामचंद्र महतो ने सड़क के लिए दान कर दी 20 लाख की जमीन
  • गांव में 50 परिवार की महादलित बस्ती के लोगों की परेशानी खत्म

मुख्‍य सड़क तक जाने का बन सकेगा रास्‍ता

50 परिवार के दो सौ लोगों की पीड़ा देख रामचंद्र महतो ने 10 कट्ठा जमीन सड़क के लिए दान कर दी। बीच में एक अन्य ग्रामीण की तीन धुर जमीन पड़ रही थी। फिर ग्रामीण रामसागर महतो, अशोक महतो, मोती महतो, संतोष, उपेंद्र महतो एवं राम दिनेश महतो के सहयोग से इसके एवज में तीन कट्ठा कीमती जमीन उन्हें दूसरी जगह देकर जमीन को महादलित बस्ती से मुख्य सड़क तक की जमीन रास्ते के लिए अधिकृत करवा दिया।

जनप्रतिनिधियों ने की सराहना

चेरिया बरियारपुर के विधायक राजवंशी महतो, छौड़ाही प्रखंड प्रमुख सतीश कुशवाहा, खोदावंदपुर उप प्रमुख नरेश पासवान, मुखिया इरशाद आलम ने उनकी हौसला आफजाई की है। विधायक ने बताया कि रामचंद्र महतो एवं उनकी पत्नी समाज के मसीहा हैं। उनके द्वारा दान की गई जमीन पर जल्द ही सड़क बनवाई जाएगी।

Edited By Shubh Narayan Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept