Move to Jagran APP

Result Scam : जेईई पास लेकिन इंटर में अटक गया रिजल्ट, घर के रहे न घाट के

विशुनराय कॉलेज के उन छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है जिन्होंने जेईई की परीक्षा तो पास कर ली है लेकिन रिजल्ट घोटाले में चल रही जांच की वजह से उनके रिजल्ट पर ग्रहण लगा हुआ है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 09:20 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 02:00 PM (IST)
Result Scam : जेईई पास लेकिन इंटर में अटक गया रिजल्ट, घर के रहे न घाट के

पटना [जेएनएन]। पुरानी कहावत है जौ के साथ घुन भी पिसता है। इंटर परीक्षा घोटाले की आंच कुछ इसी तरह मासूमों पर कहर बनकर टूटी है। इससे इनका सपना टूट रहा है और कैरियर भी चौपट होने के कगार पर है।

loksabha election banner

विशुन राय कॉलेज की शिवानी, राहुल सहित आधा दर्जन बच्चे इस स्थिति में कुछ समझ भी नहीं पा रहे। अब शिवानी सिंह को लीजिए। इंटर टॉपर होने के साथ वह जेईई मेंस व एडवांस की परीक्षा पास कर चुकी है। उसे एक से पांच जुलाई के बीच अपने कागजात जमा करने हैं, मगर रिजल्ट पर रोक से इनका भविष्य अधर में लटक गया है। वे पूछ रहे कि इनका क्या कसूर है?

विशेष जांच परीक्षा में हो गई थी पास

शिवानी को इंटर की परीक्षा में 417 अंक मिले हैं और वह इंटर साइंस टॉपरों की सूची में सातवें स्थान पर है। मेरिट घोटाले के बाद बिहार बोर्ड द्वारा विशेष जांच परीक्षा में शिवानी को बुलाया गया था। इसमें जांच के उपरांत शिवानी को सफल घोषित किया गया था। इसके बावजूद शिवानी का रिजल्ट रोक दिया गया है।

शिवानी के पिता श्रीनिवास सिंह का कहना है कि विशुन राय कॉलेज के 15 छात्रों ने इंटर की परीक्षा पास करने के साथ-साथ जेईई परीक्षा में भी सफलता हासिल की है, लेकिन बोर्ड द्वारा रिजल्ट पर रोक लगा देने से छात्रों की परेशानी बढ़ गई है।

Result Scam: लालकेश्वर ने बच्चा को कहा घोटालेबाज, पत्नी ने जड़ा थप्पड़

जेईई पास अमन-अंशुल भी परेशान

शिवानी के अलावा विशुन राय कॉलेज के छात्र अमन कुमार एवं अंशुल कुमार का भी रिजल्ट रोका गया है। अमन को इंटर विज्ञान की परीक्षा में 395 एवं अंशुल को 409 अंक हासिल हुए हैं। इन दोनों छात्रों ने भी जेईई में सफलता हासिल की है, लेकिन बिहार बोर्ड द्वारा रिजल्ट पर रोक लगाने से ये भी परेशान हैं।

अमन कुमार के पिता अजय कुमार का कहना है कि पिछले पन्द्रह दिनों से बोर्ड का चक्कर काट रहे हैं लेकिन बोर्ड द्वारा रिजल्ट नहीं जारी किया जा रहा है। एक से पांच जुलाई तक जेईई पास छात्रों को अपने कागजात जमा करने हैं। अगर इस अवधि में कागजात जमा नहीं किए गए तो छात्रों की सारी मेहनत बेकार हो जाएगी।

Result Scam; रूबी बोली-मैं को 2nd Division चाहती थी, चाचा ने तो टॉप करा दिया

उधर इस मामले में बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि विशुन राय कॉलेज के सभी छात्रों के रिजल्ट पर रोक लगा दी गई है। हां, जो छात्र जेईई की परीक्षा में पास हैं, उनके रिजल्ट की समीक्षा की जाएगी, इसके बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.