Move to Jagran APP

रिजल्ट स्कैम : कभी मजदूरी कर पालता था पेट, आज है करोड़ों का मालिक, जानिए

वैशाली के भगवानपुर में गल्ले की दुकान पर मजदूरी करने वाले राजदेव राय और उसके बेटे बच्चा ने अमीर बनने के लिए तमाम हथकंडे अपनाए। बच्चा राय ने शिक्षा व भूमि माफिया बन करोड़ों कमा लिए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 16 Jun 2016 08:59 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jun 2016 11:15 PM (IST)
रिजल्ट स्कैम : कभी मजदूरी कर पालता था पेट, आज है करोड़ों का मालिक, जानिए

पटना [सुनील राज]। बिहार बोर्ड के रिजल्ट घोटाला का सरगना बच्चा राय कभी एक दैनिक मजदूर का गरीब बेटा हुआ करता था। लेकिन, शातिर दिमाग के धनी बच्चा ने बिहार की भ्रष्ट शिक्षा व्यवस्था की नब्ज पहचान ली और धीरे-धीरे शिक्षा व भूमि माफिया बन करोड़ों में खेलने लगा।

loksabha election banner

वैशाली के विशुन राय कॉलेज के इस प्राचार्य का कच्चा चिट्ठा खुलने लगा है। पुलिस को दस्तावेज मिले हैं, जिनसे पता चलता है कि उसने भूमि खरीद और हेराफेरी से करोड़ों कमाए। अब आर्थिक अपराध इकाई इसकी जांच करेगी।

इस जेल अधिकारी ने शहाबुद्दीन को दी थी दरबार लगाने की छूट, जानिए क्या मिली सजा...

मजदूर थे बच्चा के पिता, अब करोड़पति है परिवार

पुलिस सूत्रों के अनुसार वैशाली के भगवानपुर में गल्ले की दुकान पर मजदूरी करने वाले राजदेव राय और उसके बेटे बच्चा ने अमीर बनने के लिए तमाम हथकंडे अपनाए। वैशाली गई एसआइटी टीम को इलाके के कुछ पुराने लोगों ने अपनी जमीन से जुड़े कई दस्तावेज दिखाए।

इन दस्तावेजों को दिखाकर लोगों ने बताया कि कैसे फर्जी दस्तावेज बनाकर और डरा-धमकाकर बच्चा और उसके पिता राजदेव राय ने उनकी जमीन कब्जा ली। कुछ तो ऐसे कागज मिले हैं, जिनसे पता चलता है कि जमीन किसी और के नाम से है, कब्जा बच्चा का है।

प्राथमिक जांच में सबूत मिलने के बाद अब एसआइटी के प्रमुख पटना के एसएसपी मनु महाराज ने भूमि संबंधी घपले की जांच के लिए आर्थिक अपराध इकाई से मदद लेने का प्रस्ताव तैयार किया है। पुलिस मुख्यालय ने इसकी पुष्टि की है कि आर्थिक अपराध ईकाई की जांच की तैयारी की जा रही है।

तिहरा हत्याकांड : 11 साल में 100 तारीखें, नहीं पेश हुए मो. शहाबुद्दीन

एसआइटी टीम को जिन लोगों ने दी लिखित शिकायत

1. गिरिजा देवी

आरोप : साठ लाख रुपये मूल्य की डेढ़ क_ा जमीन पर कब्जा

2. श्रीकांत साहू

आरोप : पैतृक संपत्ति एक एकड़ तीस डिसमिल जमीन पर कब्जा

3. प्रमोद कुमार गुप्ता

आरोप : नौकरी देने के नाम पर पुश्तैनी जमीन पर कब्जा। जमीन वापस करने के नाम पर गोली मारने की धमकी

4. सीताराम चौधरी

आरोप : बच्चा राय ने जमीन पर कब्जा किया। डीएम की कोर्ट में मामला लंबित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.