Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव 2019: निर्वाचन आयोग की घोषणा होते ही बिहार में तेज हुई बयानबाजी

लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज गया है। इसके साथ ही बिहार में भी इसे लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। वार-पलटवार के बीच तमाम दलों के नेताओं के दावे भी सामने आने लगे हैं।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 10:36 PM (IST)
लोकसभा चुनाव 2019: निर्वाचन आयोग की घोषणा होते ही बिहार में तेज हुई बयानबाजी
लोकसभा चुनाव 2019: निर्वाचन आयोग की घोषणा होते ही बिहार में तेज हुई बयानबाजी

पटना [जेएनएन]। लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज गया है। इसके साथ ही बिहार में भी इसे लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। वार-पलटवार के बीच तमाम दलों के नेताओं के दावे भी सामने आने लगे हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और महागठबंधन के नेता बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत के दावे कर रहे हैं। वहीं नीतीश सरकार में शामिल मंत्री महेश्‍वर हजारी ने कहा कि बिहार में एनडीए की लहर है।   

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने चुनाव आयोग की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि देश की तरह बिहार में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का माहौल है। एनडीए बिहार की 40 में से 40 सीटों पर जीतेगी। बता दें कि रविवार को ही बीजेपी के चुनाव सेल की बैठक भी हुई है। इसमें चुनाव को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग भी दी गई।

वहीं भाजपा नेता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि बिहार में जब बिहार में एनडीए में नीतीश कुमार नहीं थे, तब हमने 40 में से 31 सीटों पर कब्‍जा जमाया था। अब तो जदयू भी हमारे साथ आ गया है। नीतीश कुमार के आने से एनडीए और अधिक मजबूत हुआ है। इसका फायदा एनडीए में शामिल तमाम घटक दलों को मिलेगा। बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए का कब्‍जा होगा। 

उधर महागठबंधन की ओर से पूर्व मंत्री मंगनी लाल मंडल ने बड़ी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि राजद पीएम मोदी के जुमले की पोल खोलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में 40 सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी। बिहार ही नहीं, पूरे देश से एनडीए का सफाया हो जाएगा। वहीं राजद संसदीय दल के नेता जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि चुनावी बिगुल बज गया है और अब ताकत जनता के हाथों में आ गयी है। देश की जनता इस बार पूरी तरह परिवर्तन के मूड में है। 

इसी तरह कांग्रेस के प्रवक्‍ता सह एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि चुनाव का बिगुल बज गया है। जनता एनडीए सरकार की जुमलेबाजी समझ रही है। जनता परिवर्तन के मूड में है और वह पूरे देश में मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेगी। बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए उम्‍मीदवारों की हार होगी। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की सत्‍ता में वापसी होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.