आरसीपी सिंह का बड़ा बयान, यूपी में तो भाजपा से बात हो ही रही थी, वहां अकेले लड़ने का मतलब नहीं

केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने ताजा घटनाक्रम पर पहली बार चुप्‍पी तोड़ी है। शनिवार को साक्षात्‍मकार में कहा कि कुछ लोग मनोरंजन करते हैं। उन्‍हें ऐसा करने दीजिए। बिहार की जनता ने 2025 तक काम करने का अवसर दिया है। इसलिए काम करें।

Vyas ChandraPublish: Sat, 29 Jan 2022 12:35 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jan 2022 08:39 AM (IST)
आरसीपी सिंह का बड़ा बयान, यूपी में तो भाजपा से बात हो ही रही थी, वहां अकेले लड़ने का मतलब नहीं

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। यूपी चुनाव (UP Assembly Election 2025) में भाजपा के साथ बात नहीं बनने के बाद अपने पार्टी के लोगों के ही निशाने पर आए केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (Union Minister RCP) ने शनिवार को कहा कि हम तो आरंभ से ही कह रहे कि यूपी विधानसभा चुनाव में हमें अकेले नहीं लड़ना चाहिए। जदयू का यूपी में अकेले लड़ने का कोई मतलब नहीं। भाजपा से बात हो रही थी, यह सच है। हम उन सीटों को लेकर बात कर रहे थे, जिनके लिए फरवरी के दूसरे हफ्ते में नामांकन होना है। ऐसे में अगर उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन के लिए गए प्रयास को लेकर कोई टिप्पणी आती है, तो हमें कुछ नहीं कहना है। कोई भजन-कीर्तन या फिर कव्वाली करते रहें। हम तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की मजबूती के लिए काम करते हैैं। जनता ने उन्हें 2025 तक काम करने का मौका दिया है। इसलिए नीतीश कुमार सशक्त तरीके से काम करते रहें इस पर ध्यान जरूरी है। 

कितने स्‍टार प्रचारकों को लोग पहचानते हैं 

खुद को यूपी विधानसभा चुनाव में जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिन 15 लोगों को उस सूची में जगह मिली है,  उनमें ऐसे कितने लोग हैं जिन्हें लोग पहचानते हैैं। उन्होंने यह भी जोड़ा कि जीवन लंबा है, धैर्य रखना चाहिए। अपने ऊपर टिप्पणी के संबंध में उन्होंने कहा कि हम तो 2017 में भी यूपी चुनाव को लेकर सक्रिय थे। लोग उनके ऊपर बोलकर मनोरंजन करते हैैं, तो करते रहना चाहिए। मैैंने हमेशा पार्टी और नीतीश कुमार को सशक्त करने को काम किया है। सभी लोगों को दायें-बायें नहीं कर काम करना चाहिए। 

यूपी विधानसभा में अकेले उतरा है जदयू 

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में जदयू अकेले मैदान में है। भाजपा से गठबंधन नहीं होने के बाद पार्टी मैदान में उतरी है। इसको लेकर जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने केंद्रीय मंत्री और पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह को जिम्‍मेदार ठहरा दिया था। उन्‍होंने कहा था कि आरसीपी सिंह को जिम्‍मेदारी दी गई थी। उनके भरोसे ही हम रहे। उनसे भाजपा की क्‍या बात हुई ये तो वही जानें।  आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार की जनता ने 2025 तक काम करने का अवसर दिया है। एनडीए को काम करने के लिए जनता ने बैठाया है। ऐसे में किसी को दाएं-बाएं करने की क्‍या जरूरत है।   

  • यूपी चुनाव में स्टार प्रचारक नहीं बनाए जाने पर आरसीपी की दिखी टीस
  • बोले-जिन्हें बनाया उनमें कितने को लोग जान रहे
  • टीस को जज्ब करते हुए कहा- जीवन लंबा है, धैर्य रखना चाहिए 
  • अपने ऊपर की जा रही टिप्पणी पर कहा कि जिन्हें कीर्तन व कव्वाली करना है करते रहें 

Edited By Vyas Chandra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept