Move to Jagran APP

बांसघाट के दुकानदारों से वसूली जाती रंगदारी, तहखाने में मिला शराब का स्टॉक

बांसघाट स्थित विद्युत शवदाहगृह का परिसर शराब, जुए और अय्याशी का अड्डा बन गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 11:26 PM (IST)
बांसघाट के दुकानदारों से वसूली जाती रंगदारी, तहखाने में मिला शराब का स्टॉक
बांसघाट के दुकानदारों से वसूली जाती रंगदारी, तहखाने में मिला शराब का स्टॉक

पटना । बांसघाट स्थित विद्युत शवदाहगृह का परिसर शराब, जुए और अय्याशी का अड्डा बन गया है। विश्रामालय के नीचे बने तहखाने में सारे गंदे काम होते हैं। हालांकि तहखाने के दरवाजे को प्रशासन द्वारा बंद करा दिया गया था परंतु खिड़की से सीढ़ी के सहारे असामाजिक तत्व अंदर जाते हैं और वहां शराब पीने के साथ ही जुआ भी खेलते हैं। बेचने के लिए वहां शराब का स्टॉक भी रखा जाता है। तहखाने में बिखरी पड़ीं शराब की कई खाली बोतलें, इसका प्रमाण है। सोमवार की रात पुलिस ने मौके से शराब की भरी बोतलें बरामद की थीं। : सरगना संजय गोप पर दर्ज हैं कई आपराधिक मामले :

loksabha election banner

स्थानीय लोगों की मानें तो विद्युत शवदाहगृह परिसर में आतंक मचाने वालों का सरगना संजय गोप है। वह अजय गोप और उदय गोप का चाचा है। उसकी मर्जी के बगैर वहां कोई कुछ नहीं कर सकता। संजय के खिलाफ पहले भी बुद्धा कॉलोनी थाने में दुकानदारों द्वारा आवेदन दिया गया था। उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं जिसमें वह जेल भी जा चुका है। वहीं अजय गोप का भी आपराधिक इतिहास रहा है। तीन महीने पहले ही वह जेल से छूटकर बाहर आया है। श्मशान घाट के दुकानदारों से वसूली जाती रंगदारी :

स्थानीय लोगों की मानें तो ये लोग वहां के दुकानदारों और लाश जलाने में सहयोग करने वालों से रंगदारी भी वसूलते हैं। उन लोगों का आतंक इतना है कि उनके खिलाफ कोई भी मुंह खोलने से डरता है। इनलोगों का बांसघाट परिसर के अंदर कफन, हुमाद, लकड़ी और कोयले का भी कारोबार है। जिस दुकानदार अवधेश साव को गोली मारी गई उसके पिता साधु जी ने उत्तरी मंदिरी के रहने वाले संजय गोप, अजय गोप, उदय गोप, चंदन और मैनपुरा निवासी विक्की पर आरोप लगाया कि ये लोग शव जलाने में मदद करने वालों से प्रतिदिन तीन हजार रुपये रंगदारी वसूलते हैं। दुकानदारों से भी रंगदारी मांगी जाती है। उनके बेटे ने जब इसका विरोध किया तो उसे गोली मार दी गई। उसकी किस्मत अच्छी थी कि गोली उसके पैर में लगी।

---------

: गोली मारने के मामले में आरोपित एक बदमाश गिरफ्तार :

दुकानदार अवधेश साव को गोली मारने के मामले में आरोपित एक बदमाश को पुलिस ने धर दबोचा है। पकड़े गए बदमाश का नाम चंदन है। वह उत्तरी मंदिरी का रहने वाला है। इस मामले में पांच लोगों को आरोपित बनाया गया है जिसमें अजय गोप, उदय गोप, चंदन, विक्की और बेला शामिल है। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.