Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः विवेक और आशुतोष की घातक गेंदबाजी से बिहार ने पुडुचेरी को 300 पर किया अॉल आउट Patna News

बिहार के खिलाफ पटना के मोइनुलहक स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच में पुडुचेरी ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पुडुचेरी ने बिहार पर लीड बना ली है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 11:59 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 04:20 PM (IST)
रणजी ट्रॉफीः विवेक और आशुतोष की घातक गेंदबाजी से बिहार ने पुडुचेरी को 300 पर किया अॉल आउट  Patna News
रणजी ट्रॉफीः विवेक और आशुतोष की घातक गेंदबाजी से बिहार ने पुडुचेरी को 300 पर किया अॉल आउट Patna News

पटना, जेएनएन। राजधानी के मोइनुलहक स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी प्लेट मुकाबले में बिहार के खिलाफ पुडुचेरी ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। सोमवार को पहले दिन बिहार को 173 पर अॉल आउट करने के बाद मंगलवार को 61 रन से आगे खेलते हुए पुडुचेरी ने 300 रन पर अपने सभी विकेट खो दिए। इस तरह से बिहार के खिलाफ पुडुचेरी ने 127 रन की लीड बना ली है। बिहार की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए विवेक ने पांच तो कप्तान आशुतोष अमन ने चार विकेट लिए। जवाब में दूसरी पारी में बिहार ने 41 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। पुडुचेरी की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विनय कुमार ने दो विकट लिए।

loksabha election banner

पुडुचेरी की तरफ से सबसे ज्यादा 70 रन पीके डोगरा ने बनाए। वहीं आशीथ ने 50, आनंद सुब्रमण्यम ने 41 एस कार्तिक ने 41, एस सुरेश ने 27, रोहित डी ने 20, सागर ने 19 रन का योगदान दिया। बिहार की ओर से गेंदबाजी करते हुए विवेक ने 19 ओवर में 51 देते हुए पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं कप्तान आशुतोष अमन ने 25.3 ओवर में 84 रन देकर 4 विकेट लिए। शिवम एस कुुमार को एक विकेट मिला।

इसके पहले सोमवार को बायें हाथ के स्पिनर सागर उदेशी की घातक गेंदबाजी (6/50) से पुडुचेरी ने पहले दिन बिहार को 68.3 ओवर में महज 173 रनों पर अॉल आउट कर दिया। मेजबानों की ओर से इंद्रजीत (15 रन), कुमार निशांत (24 रन), बाबुल कुमार (22 रन), रहमत उल्लाह (16 रन), शशीम राठौर (31 रन), विकास रंजन (10 रन), कप्तान आशुतोष अमन (23 रन) और विवेक (19 रन) ही दोहरे अंक में प्रवेश कर सके। चयन को लेकर विवादो में आए शिवम एस. कुमार ने 14 गेंद में एक चौका की मदद से 8 रन बनाए। हालांकि गेंदबाजी के दौरान इन्होंने पुडुचेरी के एक बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखा दी है।

बिहार के बल्लेबाजों ने किया निराश

समर कादरी बिना खाता खोले पवेलियन लौट जबकि साबिर खान शून्य पर नाबाद रहे। पुडुचेरी की ओर से सागर पी उदेशी ने 50 रन देकर 6, असित ने 21 रन देकर 2, फवाद अहमद ने 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर विनय कुमार ने 11 ओवर गेंदबाजी की और 35 रन खर्च किए पर उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। पहले दिन का खेल खत्म होने तक पुडुचेरी ने पहली पारी में बगैर नुकसान के 62 रन बना लिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.