बिहार से उठे छात्रों के मुद्दे ने यूपी में भी लिया राजनीतिक रंग, समर्थन में कूदे राहुल, प्रियंका और अखिलेश

पटना से शुरू हुए आंदोलन की आग अब बिहार के छह जिलों के साथ ही पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में पहुंच गई है। छात्रों के समर्थन में तेजप्रताप यादव के बाद अब यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी आ गई हैं।

Akshay PandeyPublish: Wed, 26 Jan 2022 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 04:45 PM (IST)
बिहार से उठे छात्रों के मुद्दे ने यूपी में भी लिया राजनीतिक रंग, समर्थन में कूदे राहुल, प्रियंका और अखिलेश

जागरण टीम, पटना। बिहार में छात्रों का हंगामा थम नहीं रहा है। विवाद रेलवे भर्ती बोर्ड (आरबीबी) की गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) परीक्षा के रिजल्ट को लेकर है। सोमवार, मंगलवार के बाद अब बुधवार को भी बवाल जारी है। गया में जहां ट्रेन की बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया तो जहानाबाद में भी जमकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। पटना से शुरू हुए आंदोलन की आग अब बिहार के छह जिलों के साथ ही पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में पहुंच गई है। छात्रों के समर्थन में लालू प्रसाद यादव के विधायक बेटे तेजप्रताप यादव के बाद अब यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी आ गई हैं। नेताओं ने ट्विटर पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। 

राहुल ने जहानाबाद का वीडियो किया ट्वीट

छात्रों के समर्थन में आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार के जहानाबाद जिले के एक रेलवे स्टेशन का वीडियो ट्वीट किया। इसमे दिख रहा है कि स्टूडेंट्स ट्रैक पर उतर कर आवागमन ठप कर रहे हैं। राहुल ने लिखा, अधिकारों के लिए आवाज उठाने को हर नौजवान स्वतंत्र है। जो भूल गए हैं, उन्हें याद दिला दो कि भारत लोकतंत्र है। गणतंत्र था, गणतंत्र है!

मैं लड़ाई में छात्रों के साथः प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रयागराज का वीडियो पोस्ट किया। लिखा कि पुलिस द्वारा छात्रों के लाज में और हास्टलों में जाकर तोड़-फोड़ करना एवं उनको पीटना बेहद निंदनीय है। प्रशासन इस दमनकारी कार्रवाई पर तुरंत रोक लगाए। युवाओं को रोजगार की बात कहने का पूरा हक है और मैं इस लड़ाई में पूरी तरह से उनके साथ हूं।

हिंसक प्रहार शर्मनाकः अखिलेश

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि प्रयागराज में अपने रोजगार के लिए हक की आवाज बुलंद करने वाले छात्रों पर पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार शर्मनाक और निंदनीय है। भाजपा सरकार में छात्रों के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ है, वो बीजेपी के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा। सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है!

युवाओं का जीवन बर्बाद कर रही सरकारः तेजप्रताप

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने कहा कि बिहार की तथाकथित सुशासनी सरकार तालिबानी हो गई है। नागपुरिया पत्थर से दबी अन्तरात्मा कुर्सी के चक्कर में भीष्म पितामह बनकर युवाओं का जीवन बर्बाद करने में जुटी है..! दंगाई सरकार के राज में गुंडे मंत्री बन रहें हैं और मेहनती छात्र और नौजवान को सड़कों पर ला खड़ा दिया है।

Edited By Akshay Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept