Move to Jagran APP

Railway Job News: रेलवे में भर्ती के लिए परीक्षा आज से, Exam के लिए विशेष दिशा-निर्देश बोर्ड ने किए जारी

आरआरबी की ओर से एनटीपीसी परीक्षा के सातवें चरण की परीक्षा 23 से 31 जुलाई के बीच देश भर में आयोजित की जाएगी। परीक्षा को लेकर अधिकांश अभ्यर्थी अपना-अपना प्रवेश पत्र निकाल चुके हैं। बोर्ड की ओर से परीक्षा को लेकर विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 08:23 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 08:23 PM (IST)
Railway Job News: रेलवे में भर्ती के लिए परीक्षा आज से, Exam के लिए विशेष दिशा-निर्देश बोर्ड ने किए जारी
आरआरबी की ओर से एनटीपीसी परीक्षा के सातवें चरण की परीक्षा देश भर में आयोजित की जाएगी।

जागरण संवाददाता, पटना : रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से एनटीपीसी परीक्षा के सातवें चरण की परीक्षा 23 से 31 जुलाई के बीच देश भर में आयोजित की जाएगी। परीक्षा को लेकर अधिकांश अभ्यर्थी अपना-अपना प्रवेश पत्र निकाल चुके हैं। बोर्ड की ओर से परीक्षा को लेकर विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा के लिए बिहार की राजधानी पटना के साथ कई जिलों से सेंटर बनाए गए हैं। 

loksabha election banner

पूरी सावधानी के साथ परीक्षा होगी लेनी 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार की ओर से पूरी सावधानी के साथ परीक्षा लेनी है। बोर्ड की ओर से कोरोना संक्रमण को लेकर जारी निर्देश में कहा गया कि परीक्षा केंद्रों पर 50 फीसद क्षमता के साथ ही अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। इस परीक्षा के लिए देशभर में लगभग 76 शहरों में 260 परीक्षा केंद्र बनाया गया है। देश भर से 2.78 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। बोर्ड की ओर से सभी को अपडेट किया गया है कि किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी के लिए हमेशा बोर्ड की वेबसाइट पर देखते रहेंगे। 

परीक्षा में कोरोना गाइडलाइन का रखना होगा ख्याल

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से एनटीपीसी परीक्षा के सातवें चरण में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को कोरोना गाइडलाइन का विशेष ख्याल रखना होगा। मास्क लगाकर ही छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। छात्रों को शारीरिक दूरी का भी विशेष ध्यान रखना होगा। बिना मास्क के परीक्षा सेंटर में एंट्री नहीं मिलेगी। रीक्षा केंद्रों पर 50 फीसद क्षमता के साथ ही अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। 

छात्र और छात्रों को इन बातों का रखना होगा ख्याल

- छात्र और छात्रों को परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले अपना प्रवेश पत्र, पहचान पत्र साथ रख लें।

- छाब घर से निकलते ही मास्क लगा लें।

- हमेशा शारीरिक दूरी का पालन करें।

- प्रवेश पत्र पर दिए गए सामान्य निर्देश को ध्यान से पढ़ लें।

- परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग समय से आधा घंटा पहले जरूर पहुंचें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.