Move to Jagran APP

ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ाया, भीषण गर्मी में परेशान रहे यात्री

पूर्वा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कानपुर के रास्ते दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ाया

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 11:05 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 11:05 PM (IST)
ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ाया, भीषण गर्मी में परेशान रहे यात्री
ट्रेनों का परिचालन लड़खड़ाया, भीषण गर्मी में परेशान रहे यात्री

पटना। पूर्वा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कानपुर के रास्ते दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह लड़खड़ा गया है। कानपुर-इलाहाबाद रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रविवार को भी बुरी तरह प्रभावित रहा। दिल्ली से ही राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस एवं मगध एक्सप्रेस समेत अधिकांश ट्रेनें आठ से दस घंटे विलंब से रवाना हुई। नई दिल्ली से राजेंद्रनगर टर्मिनल आने वाली 12310 राजधानी एक्सप्रेस रविवार को 14 घंटे विलंब से पहुंचीं। इसके यात्रियों को रेलवे की ओर से दिन का भोजन तो परोसा गया, परंतु शाम के नाश्ते में उन्हें परेशानी उठानी पड़ी। कई बोगियों में यात्रियों को बिस्कुट दिया गया तो कहीं कुछ भी नहीं। ट्रेनों के विलंब से चलने के कारण रविवार को नई दिल्ली से विक्रमशिला और सीमांचल एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है।

loksabha election banner

अप में समय से गई राजधानी, संपूर्ण क्रांति और मगध

दानापुर मंडल की ओर से 14 घंटा विलंब से आने वाली राजधानी एक्सप्रेस को निर्धारित समय से ही रवाना किया गया। यहां तक कि संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस और मगध एक्सप्रेस को भी सही समय से ही दिल्ली के लिए रवाना किया गया। उम्मीद की जा रही है कि सोमवार से ट्रेनें समय से चलने लगेंगी।

भोजन-पानी के लिए तरसे संपूर्ण क्रांति के यात्री

सबसे अधिक परेशानी संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के यात्रियों को उठानी पड़ी। यह ट्रेन शनिवार की बजाय रविवार की सुबह नई दिल्ली से रवाना हुई। कानपुर पहुंचते-पहुंचते ट्रेन में पानी समाप्त हो गया। इसके बाद यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। यह ट्रेन रविवार की रात 12 बजे के बाद पटना जंक्शन पहुंची। दिन में भीषण गर्मी होने के कारण यात्रियों को पानी के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। दोपहर बाद ही ट्रेन की पैंट्रीकार से पानी समाप्त हो गया था। शाम होते-होते यात्रियों को भोजन के लिए भी मारामारी करनी पड़ रही थी। ट्रेन के पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंचने के बाद भी यात्रियों को भोजन के लिए मशक्कत करनी पड़ रही थी। यात्रियों की मानें तो पानी के लिए स्टेशन पर भीड़ उमड़ पड़ी थी। 13 घंटे की देरी से पहुंची मगध एक्सप्रेस

दिल्ली से आने वाली मगध एक्सप्रेस रात को 12.30 बजे के बाद पटना जंक्शन पहुंची। इसी तरह दिल्ली से आने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस 20 घंटे, 12505 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस 10 घंटे, 12570 जयनगर गरीब रथ एक्सप्रेस 13 घंटे विलंब से जंक्शन पहुंची, जबकि 20 अप्रैल को पटना से दिल्ली जाने वाली राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस भी घंटों विलंब से दिल्ली पहुंची। सुबह में रवाना हुई पटना-हटिया एक्सप्रेस

पटना-हटिया एक्सप्रेस का समय पुननिर्धारित कर इस ट्रेन को करीब साढ़े सात घंटे की देरी से सुबह साढ़े चार बजे के बाद खोलने की तैयारी है। दरअसल, नई दिल्ली से आने वाली मगध एक्सप्रेस को ही पटना-हटिया बनाकर रवाना किया जाता है। मगध के लेट आने की वजह से इस ट्रेन को देर से रवाना किया गया। मगध एक्सप्रेस रात 12 बजे तक पटना जंक्शन नहीं पहुंची थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.