Move to Jagran APP

अवैध बालू खनन मामले में दरभंगा के एडीएम के ठिकानों पर ईओयू की रेड, पटना समेत कई जगह छापा

बालू के अवैध खनन मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने औरंगाबाद के पूर्व जिला परिवहन पदाधिकारी और फिलहाल दरभंगा में आपदा प्रबंधन के समाहर्ता अनिल कुमार सिन्हा के चार ठिकानों पर छापेमारी की है। निगरानी की टीम जांच-पड़ताल कर रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 11:18 AM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 12:35 PM (IST)
अवैध बालू खनन मामले में दरभंगा के एडीएम के ठिकानों पर ईओयू की रेड, पटना समेत कई जगह छापा
पटना में एडीएम के आवास पर छापेमारी करती ईओयू की टीम। जागरण

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। बालू के अवैध खनन (Illegal Sand Mining) मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने गुरुवार को औरंगाबाद के पूर्व जिला परिवहन पदाधिकारी और फिलहाल दरभंगा में आपदा प्रबंधन के अपर समाहर्ता (ADM Disaster Management) अनिल कुमार सिन्हा के चार कानों पर छापेमारी की है। इसमें पटना के गोला रोड एवं मजिस्ट्रेट कालोनी स्थित आवास, भोजपुर के मुफसिल थाना अंतर्गत रतनपुर गांव स्थित पैतृक आवास और दरभंगा के कार्यालय एवं आवास में तलाशी ली जा रही है। 

loksabha election banner

भोजपुर के रहने वाले हैं अन‍िल कुमार सिन्‍हा 

बता दें कि भोजपुर जिले के आरा मुफस्सिल थाना के रतनपुर गांव में अनिल कुमार कुमार सिन्‍हा का पै‍तृक घर है। यहां भी ईओयू की टीम पहुंची है। यहां परिवार का कोई सदस्‍य नहीं है। फिलहाल मकान केयरटेकर के जिम्‍मे है। जांच करने वाले अधिकारी फिलहाल कुछ नहीं बता रहे हैं। घर के बाहर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। बताया जाता है कि पटना के गोला रोड, मजिस्‍ट्रेट कालोनी के साथ ही भोजपुर स्थित पैतृक आवास और दरभंगा में कार्यालय व आवास पर अधिकारियों के नेतृत्‍व में छापेमारी की जा रही है। उनके खिलाफ निगरानी ने मामला दर्ज कराया था। इसके बाद कोर्ट से सर्च वारंट जारी किया गया था। सूत्रों का कहना है कि जांच-पड़ताल में अकूत कमाई का पता चला है। हालांकि अभी इसकी आधिक‍ारिक पुष्टि नहीं की गई है।  

(आरा में एडीएम के पैतृक घर के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी।)

गौरतलब है कि शराब और बालू माफिया से मेल जोल कर अवैध कमाई करने वाले कई अफसरों पर हाल के दिनो में कार्रवाई हो चुकी है। स्‍पेशल विजिलेंस यूनिट और आर्थिक अपराध इकाई की टीमों ने छापेमारी कर अवैध कमाई का पर्दाफाश किया है। एक दिन पहले मोतिहारी के उत्‍पाद अधीक्षक के ठिकानों पर की गई रेड में काली कमाई की पोल खुली थी। लगातार हो रही इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.