Move to Jagran APP

अमित शाह की वर्चुअल रैली के विरोध में राबड़ी-तेजस्‍वी ने पीटी थाली, जवाब में JDU बोला- हाय-हाय

बिहार में अमित शाह की वर्चुअल रैली के विरोध में आरजेडी ने थाली बजाकर विरोध किया। इसके बाद तेजस्‍वी ने पीएम मोदी व सीएम नीतीश को घेरा। जवाब में जेडीयू ने हाय-हाय के नारे लगाए।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 12:02 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 03:09 PM (IST)
अमित शाह की वर्चुअल रैली के विरोध में राबड़ी-तेजस्‍वी ने पीटी थाली, जवाब में JDU बोला- हाय-हाय
अमित शाह की वर्चुअल रैली के विरोध में राबड़ी-तेजस्‍वी ने पीटी थाली, जवाब में JDU बोला- हाय-हाय

पटना, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की वर्चुअल रैली (Virtual Rally) के विरोध में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने समानांतर कार्यक्रम कर जमकर थाली पीटा। बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के आह्वान पर आरजेडी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने रैली के विरोध में रविवार को 11 बजे से 10 मिनट तक ताली पीटी। राबड़ी देवी भी अपने आवास के बाहर तेजस्‍वी यादव एवं तेज प्रताप यादव के साथ थाली पीटी। उधर, जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने भी ताली पीटकर व हाय-हाय के नारे लगाकर आरजेडी के कार्यक्रम का विरोध किया।

loksabha election banner

तेजस्‍वी ने केंद्र व राज्‍य सरकारों को घेरा, रैली पर उठाए सवाल

आरजेडी ने रविवार को 'मजदूर अधिकार दिवस' के तहत पूरे राज्‍य में थाली बजाया। इसके बाद केंद्र व राज्‍य सरकारों पर हमलावर तेजस्‍वी यादव ने कहा कि इस डबल इंजन सरकार में गरीब का पेट खाली है। देश में 12 करोड़ कोरोना काल में बेरोजगार हो गए हैं। बिहार में हाहाकार मचा है। ऐसे में डिजिटल रैली का इस्‍तेमाल कोरोना संक्रमण के काल में परेशान जनता की सहायता में करना चाहिए था। आरजेडी मौत पर जश्‍न मनाने वाली पार्टी का विरोध करता है।

गरीबों व मजदूरों के लिए क्‍या किया, बताए सरकार

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए तेजस्‍वी ने पूछा कि वे बताएं कि क्‍या बिहार के गरीब मजदूर चोर हैं?  गरीबों व मजदूरों के लिए सरकार ने क्‍या किया, बताए। सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को अपराधी बताया। तेजस्‍वी ने पुलिस विभाग द्वारा बेरोजगार प्रवासी श्रमिकों द्वारा अपराध की आशंका को ले जारी पत्र का हवाला देते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को इस पत्र के लिए माफी मांगनी चाहिए। आप अगर गरीबों का सम्‍मान नहीं कर सकते तो अपमान भी नहीं कीजिए।

आरजेडी की थाली के विरोध में जेडीयू की ताली

उधर, आरजेडी के कार्यक्रम के विरोध में जेडीयू कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने ताली बजाई तथा आरजेडी व लालू परिवार के खिलाफ हाय-हाय के नारे लगाए। जेडीयू समर्थकों व कार्यकताआें ने एक पोस्‍टर में लालू परिवार को घोटालेबाजों का परिवार बताया। इस बाबत जेडीयू नेता व मंत्री नीरज कुमार ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर तंज कसते हुए 'कैदी बजाए थाली, जनता बजाए ताली' कहा। साथ ही उन्‍होंने रांची जेल में सता काट रहे लालू को 'ज्‍यूडिशियल माइग्रेंट' बताया। नीरज कुमार ने काव्‍यात्‍मक लहजे में कहा कि घोटालेबाजों की फौज बजा रही ताली। उन्‍होंने तेजस्‍वी व तेज प्रताप पर तंज कसते हुए कहा- ये तेज नहीं, शातिर हैं।

पटना से गांवों तक की गई थी तैयारी

इसके पहले शनिवार को तेजस्वी ने कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष कारी सोहैब के साथ जिलाध्यक्षों से इसकी जानकारी ली। आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के मुताबिक राजधानी से लेकर गांवों तक विरोध का कार्यक्रम सफल रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.