Move to Jagran APP

ट्रेनों से आने वाले 14 दिन घर में रहेंगे क्वारंटाइन, घर से बाहर निकलने और मिलने पर भी पाबंदी

दूसरे शहर से आने वाली ट्रेन यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन लागू कर दी गई है। ट्रेनों से आने वाले यात्रियों को घरों में ही 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रहना होगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 07:50 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 07:50 AM (IST)
ट्रेनों से आने वाले 14 दिन घर में रहेंगे क्वारंटाइन, घर से बाहर निकलने और मिलने पर भी पाबंदी
ट्रेनों से आने वाले 14 दिन घर में रहेंगे क्वारंटाइन, घर से बाहर निकलने और मिलने पर भी पाबंदी

पटना, जेएनएन। राजधानी में कोरोना मरीजों के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। रोजाना यहां नए-नए इलाके संक्रमण की जद में आ रहे हैं। बिहार में पटना कोरोना संक्रमितों के मामले में टॉप पर पहुंच गया है। यहां 1300 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने को फिर से कोशिशें शुरू कर दी गई हैं। पटना जिला प्रशासन ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। दूसरे शहर से आने वाली ट्रेन यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन लागू कर दी है। ट्रेनों से आने वाले यात्रियों को घरों में ही 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रहना होगा। इस दौरान वे न तो घर से बाहर निकलेंगे और न ही घर में किसी से भेंट-मुलाकात करेंगे। इस संबंध में यात्रा के पहले ही यात्रियों को सूचित कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

10 से 16 जुलाई तक दानापुर मंडल कार्यालय बंद 

 दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी पृथ्वी राज ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान स्टेशन तक आने-जाने में कोई परेशानी न हो इसके लिए स्टेशनों से ऑटो का परिचालन जारी रहेगा। यात्रियों का टिकट ही उनका पास होगा। वहीं संक्रमण के फैलाव को देखते हुए दानापुर मंडल रेल कार्यालय को 10 से 16 जुलाई तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। 

पहले की तरह जारी रहेगा विमानों का परिचालन 

पटना जिले में लागू लॉकडाउन के दौरान विमानों के परिचालन पर कोई विशेष असर नहीं पड़ेगा। अनलॉक-1 की तरह विमानों का परिचालन सामान्य तौर पर होता रहेगा। यात्रियों को घर से आने अथवा घर तक जाने के लिए ऑटो रिक्शा का परिचालन होता रहेगा। निजी वाहनों से भी यात्री एयरपोर्ट तक आ-जा सकते हैं।  टिकट ही उनका लॉकडाउन पास होगा। विमानों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन रहना होगा अथवा नहीं इस पर गुरुवार को निर्णय लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.