Move to Jagran APP

Bihar News: जेल में कैदियों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, बाल सुधार गृह से दो बंदियों ने लगाई छलांग

पटना सिटी उपकारा में तीन बंदी आपस में भिड़ गए। दो पक्षों में बंटे इन बंदियों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट में एक बंदी जख्मी हो गया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 09:43 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 04:51 PM (IST)
Bihar News: जेल में कैदियों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, बाल सुधार गृह से दो बंदियों ने लगाई छलांग
Bihar News: जेल में कैदियों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, बाल सुधार गृह से दो बंदियों ने लगाई छलांग

पटना, जेएनएन। अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित पटना सिटी उपकारा में शुक्रवार को तीन बंदी आपस में भिड़ गए। दो पक्षों में बंटे इन बंदियों के बीच जमकर मारपीट हुई। काफी देर तक जेल की अंदर हंगामा होता रहा। जानकारी होने पर उपाधीक्षक तथा अन्य कारा कर्मी पहुंचे। उन्होंने बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को शांत कराया। घटना का कारण गाली-गलौज बताया जा रहा है। मारपीट में एक बंदी जख्मी हो गया। एसडीओ, एएसपी, अधीक्षक ने भी उपकारा पहुंच कर मामले की छानबीन की और जरूरी निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

मारमीट होते देख कैदी करने लगे शोर

उपकारा अधीक्षक सह एलआरडीसी अखिलेश कुमार ने बताया कि दिन में लगभग 11:30 बजे उपकारा में बंद लाला, हनी और सन्नी के बीच किसी बात को लेकर गाली-गलौज हुई। अपशब्द सुनकर दूसरा पक्ष उग्र होकर मारपीट करने लगा। मारपीट होते देख अन्य बंदी शोर मचाने लगे।

शांति समिति की चल रही थी बैठक

शोर सुनकर उपाधीक्षक मो. शमशेर, अमरनाथ के साथ उपकारा में तैनात आधा दर्जन से अधिक काराकर्मियों तथा पुलिस बल के साथ अंदर पहुंचे और मारपीट कर रहे बंदियों को हटाया। झगड़ा छ़ुड़ाने के बाद भी दोनों पक्षों में तनातनी दिखी। इसी समय अनुमंडलाधिकारी राजेश रौशन अपने कक्ष में शांति समिति की बैठक कर रहे थे। सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार, उपकारा अधीक्षक अखिलेश कुमार उपकारा के साथ एसडीओ कारा पहुंचे।

जख्मी कैदी का कराया जा रहा इलाज

एएसपी के सामने भी दोनों पक्ष गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद एएसपी ने दोनों पक्षों को शांत रहने का आदेश दिया। एसडीओ ने बताया कि मारपीट में हनी को हल्की चोट लगी है। उसका इलाज कराया जा चुका है। उपकारा में स्थिति सामान्य है। बताया जाता है कि लाला व हनी एक तरफ थे वहीं सन्नी दूसरे गुट में था।

बाल सुधार गृह से दो बंदियों ने लगायी छलांग

आलमगंज थाना क्षेत्र के गायघाट स्थित बाल सुधार गृह से दो बाल बंदी ने शुक्रवार की शाम भागने का प्रयास किया। सुरक्षा दीवार के बाहर गिरा दोनों बंदी जख्मी हो गया। पुलिस कर्मियों ने उसे इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल पहुंचे अधीक्षक अजय कुमार एवं थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि डॉक्टर ने दोनों की हालत खतरे से बाहर बतायी है। इलाज जारी है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि रूपसपुर निवासी दोनों बाल बंदियों पर चोरी का आरोप है। शाम में यह दोनों पाइप के सहारे बाल सुधार गृह की छत पर चढ़ गया। सुरक्षा कर्मियों की तैनाती वाले गेट के पीछे करीब आठ फीट की दूरी को छलांग लगाकर दोनों ने सुरक्षा दीवार को लांघ लिया। गृह के बाहर जब दोनों के गिरने की आवाज हुई तब सक्रिय हुए सुरक्षा कर्मियों ने इन्हें पकड़ लिया। बाल बंदी के पैर, पीठ में गहरी चोट आयी है। चोट आने के कारण ही वह भागने में सफल नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.