Move to Jagran APP

कैदी फरार मामलाः बाउंड्री पारकर आधा किमी दौड़े फिर अलग-अलग बाइक पर बैठ भाग निकले कुख्या Patna News

पटना सिविल कोर्ट से फरार कैदियों को ले जाने उनके दो साथी आए। इसके बाद बंदी ने खुद दीवार लांघकर आधा किलोमीटर दौड़ लगाई थी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 09:45 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 09:45 AM (IST)
कैदी फरार मामलाः बाउंड्री पारकर आधा किमी दौड़े फिर अलग-अलग बाइक पर बैठ भाग निकले कुख्या Patna News
कैदी फरार मामलाः बाउंड्री पारकर आधा किमी दौड़े फिर अलग-अलग बाइक पर बैठ भाग निकले कुख्या Patna News

पटना, जेएनएन। पटना सिविल कोर्ट से बुधवार को दो कुख्यात कैदियों के फरार होने के मामले में सनसनीखेज जानकारी सामने आई है। पंचवटी ज्वेलरी दुकान से पांच करोड़ का सोना लूटने वाले गिरोह का सरगना रवि गुप्ता उर्फ रवि पेसेंट उर्फ नेताजी और चर्चित प्रो. पापिया घोष हत्याकांड में सजायाफ्ता आशीष कुमार राय को भगाने आए दो बदमाश कोर्ट की बाउंड्री पार कर नकलखाना के पास आए थे। वहीं, एक बदमाश मेन गेट से अंदर आया था। घटनास्थल के पास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था, इसलिए दो बदमाशों के चेहरे कैद नहीं हुए। वहीं, एक संदिग्ध को कैमरे में देखा गया है।

prime article banner

बाइक से भाग निकले दोनों कैदी

सिपाही अजय सिंह की पिटाई करने के बाद रवि और आशीष बाउंड्री पार कर गंगा किनारे आधा किमीतक दौड़ते हुए गए, फिर अशोक राजपथ पर दोनों अलग-अलग बाइक पर बैठक भाग निकले। सिपाही ने बयान में कहा कि नकलखाना के पास तीन बदमाश खड़े थे। जैसे ही वह रवि व आशीष को लेकर वहां पहुंचा कि वहां मौजूद तीनों बदमाशों ने उस पर हमला कर दिया। पिस्तौल की बट से उसके सिर पर मारा, जिससे वह बेहोश हो गया। उसी का लाभ उठाकर तीनों भाग निकले। घटना के वक्त लोगों की भीड़ थी। कुछ ही दूर पर टंकक और अधिवक्ता कुर्सी लगाकर बैठे थे।

सिविल कोर्ट के हाजत प्रभारी ने सिपाही को की थी कॉल

सिपाही ने बताया कि सिविल कोर्ट हाजत के प्रभारी ने कॉल कर उससे कहा था कि दोनों कैदियों को सीजेएम की अदालत में पेश करा लाओ, जबकि उनकी पेशी दो अन्य अदालतों में हो चुकी थी। हाजत प्रभारी की कॉल कटते ही रवि और आशीष पेशाब करने के बहाने नकलखाने के पास उसे लेकर चले गए। दोनों की पेशी प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी माधवी सिंह की अदालत में होनी थी। इन दोनों में किसी की पेशी सीजेएम की अदालत में नहीं थी। विरोधाभासी तथ्य सामने आने के बाद पुलिस तकनीकी पहलुओं पर जांच में जुट गई है।

हाथ धोने के बहाने हुए थे फरार

गौरतबल हो कि बुधवार की शाम पटना सिविल कोर्ट से करीब चार बजे दो कैदी फरार हो गए थे। कोर्ट परिसर स्थित होटल में मीट-भात खाने के बाद पंचवटी ज्वेलर्स से पांच करोड़ रुपये का सोना लूटने वाले गैंग का सरगना रवि पेसेंट और रंगदारी मामले में कैद आशीष राय सिपाही अजय सिंह की पिटाई कर फरार हो गए थे। रवि और आशीष बेउर जेल में बंद थे। उन्हें पेशी के लिए लाया गया था। सूचना मिलते ही टाउन डीएसपी सुरेश कुमार कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.