Move to Jagran APP

कोरोना के दौर में सोशल मीडिया पर चुनावी तैयरियां, वर्चुअल संवाद के बाद अब FB Live पर CM नीतीश

आगमी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल तैयारियों में जुट गए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल मीडिया पर चुनावी तैयरियां जारी हैं। जेडीयू भी इसमें पीछे नहीं है। जानिए...

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 09:45 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 05:35 PM (IST)
कोरोना के दौर में सोशल मीडिया पर चुनावी तैयरियां, वर्चुअल संवाद के बाद अब FB Live पर CM नीतीश
कोरोना के दौर में सोशल मीडिया पर चुनावी तैयरियां, वर्चुअल संवाद के बाद अब FB Live पर CM नीतीश

पटना, भुवनेश्वर वात्स्यायन। Bihar Politics News: कोराना (CoronaVirus) काल में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तैयारी को बड़े स्तर पर सोशल मीडिया प्लेटफार्म (Social Media Platform) पर लाने की कवायद चल रही है। अब मुख्यमंत्री (CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में फेसबुक लाइव (Facebook Live) पर भी आएंगे। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गयी है। पार्टी के पदाधिकारियों और सक्रिय कार्यकर्ताओं को इस बारे में संदेश दे दिया गया है। पार्टी के लोगों के बीच होने वाले फेसबुक लाइव कार्यक्रम को आने वाले समय में विस्तार देने की योजना पर भी काम हो रहा है।

loksabha election banner

वर्चुअल संवाद से अलग होगा मुख्‍यमंत्री का फेसबुक लाइव

मुख्यमंत्री ने हाल ही में छह दिनों के वर्चुअल संवाद (Virtual Samvad) के कार्यक्रम को खत्म किया है। इसके तहत जेडीयू के बूथ स्तरीय पदाधिकारी व कुछ सक्रिय कार्यकर्ता जुड़े थे। इस वर्चुअल संवाद के पहले वह पार्टी के जिलाध्यक्षों व अन्य पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मोड में दो दर्जन से अधिक बैठक कर चुके हैं। वर्चुअल संवाद केवल उन्हीं लोगों के लिए था जिन्हें पार्टी की ओर से लिंक भेजा गया था। वहीं फेसबुक लाइव इससे पूरी तरह से अलग है। जिनका भी फेसबुक अकाउंट होगा, वे सभी एक-दूसरे को जोड़कर नीतीश कुमार के फेसबुक लाइव में शामिल हो जाएंगे। इस पर यह भी पता चल जाएगा कि कौन-कौन से लोगों कहां-कहां से फेसबुक लाइव से जुड़े हैैं।

फेसबुक पर अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की कवायद

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पार्टी को सक्रिय करने की कमान संभाले जेडीयू नेताओं ने सभी पदाधिकारियों को यह हिदायत दी है कि सभी लोग अपना-अपना फेसबुक अकाउंट खोल लें और अपने फ्रेंडलिस्ट का विस्तार करें। किसी भी दिन फेसबुक लाइव पर नीतीश कुमार उपलब्ध हो सकते हैैं।

फेसबुक लाइव पर आम लोगों के बीच भी जाने की तैयारी

पार्टी के लोगों के बीच फेसबुक लाइव पर आने के बाद मुख्यमंत्री आम लोगों के बीच भी इस माध्यम से आ सकते हैं। इसपर भी उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है। चुनाव में बड़ी रैलियों की संभावना नहीं रहने की वजह से इस माध्यम से ही आगे बढऩे की कोशिश है।

पहले पार्टी विधायकों का फेसबुक लाइव करा चुका है जेडीयू

पिछले दिनों जेडीयू ने अपने पार्टी विधायकों (MLAs) का फेसबुक लाइव कार्यक्रम कराया था। संबंधित क्षेत्र के विधायक अपने इलाके के लोगों से इस माध्यम से जुड़े थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.