Move to Jagran APP

RJD vs JDU: अपने नए पोस्टर से राजद ने CM नीतीश को ये क्या-क्या कह दिया ...जानिए

जदयू की तरफ से जारी किए गए पोस्टर का राजद ने पोस्टर से ही जवाब दिया है। राजद ने अपने पोस्टर से सीधे सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है और उनपर तमाम तरह के आरोप लगाए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 04:08 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 07:56 AM (IST)
RJD vs JDU: अपने नए पोस्टर से राजद ने CM नीतीश को ये क्या-क्या कह दिया ...जानिए
RJD vs JDU: अपने नए पोस्टर से राजद ने CM नीतीश को ये क्या-क्या कह दिया ...जानिए

 पटना, जेएनएन। राजद ने नया पोस्टर जारी करते हुए जदयू के पोस्टर का जवाब दिया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सीधा जवाब दिया है। अपने नए जारी किए गए पोस्टर में राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नीतीश कुमार केटिंग कहकर संबोधित किया है, जो पोस्टर में सबसे नीचे के हिस्से में लिखा गया है। पोस्टर के ऊपरि हिस्से में लिखा है काम नहीं किया, काम नहीं गिनाऊंगा, 15 साल का काल्पनिक डर दिखाता रहूंगा, सरकारी खर्च पर पब्लिसिटी करता रहूंगा।

loksabha election banner

उसके नीचे नीतीश कुमार की तस्वीर लगी है और लिखा गया है-माफिया को आवास पर बुलवाऊंगा। जनता को भरमाऊंगा। पटना को पानी में डुबाऊंगा। अखबार में अपनी तारीफ छपवाऊंगा। अपराधियों को पनाह दूंगा। टीवी पर चेहरा चमकाऊंगा। प्रचार पर झूठ फैलाऊंगा। रेडियो पर अपना गुणगान कराऊंगा। बच्चों को लाइन में लगवाऊंगा। मूंछ-तोंद वालों को बचाऊंगा।

शुक्रवार को जदयू ने राजद के खिलाफ पोस्टर जारी करते हुए लालू यादव पर सीधा निशाना साधा था, जिसमें लिखा था परिवार मोह के प्यार में, पहुंच गए होटवार में। जिस धरा पर नरसंहारों में रक्त गिरे उसका शासक नकारा था। भ्रष्ट अपना आचार किया, दूसरों को नसीहत देता है, कभी ये ने किया, कभी वो न किया, कभी धर्म कभी जाति की दुहाई देता है। परिवार के नाम पर भ्रष्टाचार सुनाई देता है।

जदयू के इस पोस्टर का जवाब शुक्रवार को कांग्रेस ने भी दिया। उसने पोस्टर से सीधा हमला नीतीश कुमार पर किया और उनसे पुराने वादों का हिसाब मांगा। पोस्टर में राहुल गांधी और नीतीश कुमार की तस्वीर लगी है और लिखा है विशेष राज्य का दर्जा, गरीबों का पलायन रोकना, अपराध पर लगाम, नई फैक्ट्री, रोजगार, महिला अत्याचार, कृषि क्षेत्र में उत्थान, आदि मुद्दों का जवाब दो।

बता दें कि बीते नवंबर महीने से राजद और जदयू के बीच लगातार पोस्टर वार चल रहा है, जिसमें तरह-तरह के पोस्टर पटना के चौक-चौराहों पर लगाए जा रहे हैं। पोस्टर काफी मनोरंजक और आकर्षक तरीके से तैयार किए जा रहे हैं। कुछ पोस्टर तो इतने मजेदार हैं कि उन्हें देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.