Move to Jagran APP

महागठबंधन में मांझी का 20-20 क्रिकेट, बाउंसर से गरमाई सियासत ...जानिए

जीतनराम मांझी ने लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 में से 20 सीटों की मांग कर महागठबंधन में बड़ा दांव खेला है। इससे सियासत गरमा गई है। पूरा मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 10:43 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:56 PM (IST)
महागठबंधन में मांझी का 20-20 क्रिकेट, बाउंसर से गरमाई सियासत ...जानिए
महागठबंधन में मांझी का 20-20 क्रिकेट, बाउंसर से गरमाई सियासत ...जानिए

पटना [जेएनएन]। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पक्ष-विपक्ष के दोनों गठबंधनों में सीटों की खींचतान के बीच विपक्षी महागठबंधन के घटक दल हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट खेला है। मांझी ने बिहार की कुल लोकसभा सीटों में आधे (20) पर दावा कर जो बाउंसर फेंका है, उससे सियासत गरमा गई है। महागठबंधन नेताओं ने ऑल इज वेल का दावा तो किया है, लेकिन सब कुछ ठीक नहीं दिख रहा। इसपर बिहार की सियासत गरमा गई है।

loksabha election banner

यह है मामला
रविवार को हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई। बैठक में परिषद के सदस्‍यों ने पूर्व मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी से बिहार में लोकसभा की 20 सीटों पर दावेदारी पेश करने की मांग की। बाद में मांझी ने पत्रकारों से कहा कि बैठक में सदस्यों ने अपनी राय रखी।

कांग्रेस बोली: उम्‍मीदवार हैं तो देंगे सीटें
मांझी के इस दावे पर सियासत गरमा गई है। महागठबंधन नेताओं की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं हैं। कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि मांझी कई बार कार्यकर्ताओं को उत्‍साहित करने के लिए ऐसे बयान देते हैं। अगर उनके पास इतने उम्‍मीदवार हैं तो हम इतनी सीटें देंगे। उन्‍होंने कहा कि महागठबंधन में कोई मतभेद नहीं है। मांझी महागठबंधन के प्रमुख नेता हैं। ये प्रारंभिक स्‍तर की चीजें हैं। इसपर महागठबंधन के शीर्ष नेता फैसला करेंगे। 
राजद बोला: महागठबंधन में किचकिच नहीं
राजद प्रवक्‍ता मृत्‍युंजय तिवारी ने कहा कि मांझी के महागठबंधन में आने से राजग को दर्द हो रहा है। इसमें कोई परेशानी नहीं है। हमारे यहां कोई किचकिच नहीं है।
जदयू व भाजपा ने कसे तंज
मांझी के बयान पर जदयू व भाजपा ने तंज कसे हैं। जदयू के संजय सिंह ने कहा कि मांझी जब नीतीश कुमार के नहीं हुए तो लालू प्रसाद यादव के क्‍यों होंगे। राजनीति में मांझी पर भरोसा नहीं किया जा सकता।
भाजपा के नितिन नवीन ने कहा कि मांझी ही लालू के अंतिम नाव को डुबोएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.