Move to Jagran APP

महागठबंधन में महाभारत: मांझी बोले- 85 सीटों पर जीतेन की हैसियत, तेजस्‍वी नहीं मुख्यमंत्री चेहरा

मुख्‍यमंत्री के चेहरा व सीटों को लेकर महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं दिख रहा है। इस बाबत हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी का बयान तो इसी ओर इशारा करता है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 09:35 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 08:33 AM (IST)
महागठबंधन में महाभारत: मांझी बोले- 85 सीटों पर जीतेन की हैसियत, तेजस्‍वी नहीं मुख्यमंत्री चेहरा
महागठबंधन में महाभारत: मांझी बोले- 85 सीटों पर जीतेन की हैसियत, तेजस्‍वी नहीं मुख्यमंत्री चेहरा

पटना [स्‍टेट ब्‍यूरो]। विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ महागठबंधन में महाभारत शुरू है। हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 80 से 85 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ सकती है। मांझी ने बातों-बातों में तेजस्‍वी को मुख्‍यमंत्री चेहरा होने के राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के दावे को भी खारिज कर दिया। वे शुक्रवार को जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों की बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब थे।

loksabha election banner

मांझी का दावा- 80 से 85 सीटों पर जीत सकता 'हम'

मांझी ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में 'हम' 80 से 85 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है। उन सीटों पर अपनी मजबूत हैसियत का दावा करते हुए उन्‍होंने कहा कि वहां वे जीतने का माद्दा रखते हैं।

समन्‍वय समिति करेगी मुख्‍यमंत्री चेहरा का फैसला

महागठबंधन की ओर से चुनाव में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी पर मांझी ने कहा कि इसका फैसला समन्वय समिति की बैठक में होगा। गठबंधन के सभी पांच सहयोगी दल आपस में बैठकर तय करेंगे कि आगे क्या करना है और कैसे करना है। उन्‍होंने आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के उस बयान पर कि महागठबंधन के समन्‍वयक लालू प्रसाद यादव तथा मुख्‍यमंत्री चेहरा तेजस्‍वी यादव है, पर कहा उन्हें कोई भी बयान देने से पहले विचार करना चाहिए। ऐसे बयानों से महागठबंधन कमजोर होता है। बेहतर होगा कि समन्‍वय समिति बनाने व उसकी बैठक होने तक ऐसे बयानों से बचा जाए। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव को ले अभी कुछ तय नहीं

दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े सवाल पर मांझी ने कहा कि अभी तक इस बारे में कुछ तय नहीं है। दो एक रोज में वे दिल्ली जाएंगे और देखेंगे कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से किसे प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

सभी 38 में हो रहा बूथ कमेटी का गठन

इससे पहले पार्टी की बैठक के संबंध में मांझी ने बताया कि प्रदेश के 38 में से अब तक करीब 25 जिलों में बूथ कमेटी का गठन कर लिया गया है। शेष जिलों में 31 जनवरी तक पांच सदस्यीय बूथ कमेटी गठित करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा फरवरी में पार्टी अपना कार्यकर्ता सम्मेलन करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.