Move to Jagran APP

पुलिस लाइन बवालः डीएसपी से पुरुष पुलिसकर्मी भी थे परेशान, 24 घंटे ली जाती थी ड्यूटी

न्यू पुलिस लाइन में डेंगू से हुई महिला सिपाही की मौत के बाद हुए बवाल में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। नया मामला पुरुष सिपाहियों से जुड़ा है। उन्होंने भी डीएसपी पर सनसनी खेज आरोप लगाए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 10:23 PM (IST)
पुलिस लाइन बवालः डीएसपी से पुरुष पुलिसकर्मी भी थे परेशान, 24 घंटे ली जाती थी ड्यूटी
पुलिस लाइन बवालः डीएसपी से पुरुष पुलिसकर्मी भी थे परेशान, 24 घंटे ली जाती थी ड्यूटी

पटना [जेएनएन]। डेंगू से हुई महिला आरक्षी की मौत के बाद न्यू पुलिस लाइन में हुए बवाल की पृष्ठ भूमि पहले से ही गढ़ी जा रही थी। बर्खास्त किए गए डीएसपी मो. मसेलहउद्दीन की हरकतों से महिला के साथ ही पुरुष पुलिस कर्मी भी परेशान थे। छुïट्टी न देने और छोटे-छोटे काम के लिए कर्मियों को परेशान करने की उनकी आदत आम होती जा रही थी।

loksabha election banner

निलंबित जवानों का कहना है कि अवकाश देने में खेल से लेकर डयूटी को लेकर काफी दिनों से मनमानी की जा रही थी। किसी पुलिसकर्मी को 24 घंटे लगातार ड्यूटी ली जा रही थी, तो लाइन के अधिकारी के करीबियों को कोई काम नहीं मिलता था। इसको लेकर कई दिनों से अंदर ही अंदर विवाद की आग सुलग रही थी।

जांच की दिशा बदलने का भी लगाया आरोप

लोदीपुर में स्थित न्यू पुलिस लाइन में उपद्रव मामले की जांच पर भी अब सवाल उठने लगे हैं। निलंबित किए गए कुछ जवानों का आरोप है कि पुलिस लाइन से हटाए गए डीएसपी के करीबियों को बचाने के लिए जांच की दिशा ही बदल दी गई। कार्रवाई के लपेटे में ऐसे लोग भी आ गए, जो कार्यालय की सुरक्षा में थे या फिर बचाव में जुटे थे। पुलिस सूत्रों की मानें तो जो निलंबित हुए उनका काम अवकाश से संबंधित नहीं था, जबकि लीव स्टे देने वाले शाखा में तैनात कई पुलिस कर्मी और पदाधिकारी पर कार्रवाई नहीं हुई। फील्ड ट्रेनिंग में तैनात 11 लोगों पर कार्रवाई हुई, जबकि जिसकी सबसे बड़ी भूमिका रही, उन्हें कार्रवाई की श्रेणी से बाहर कर दिया गया।

एसएसपी ने वीडियो को बताया फर्जी

पुलिस लाइन प्रकरण के बाद एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में भोजपुरी गाने पर डांस हो रहा है और दो युवतियां भी उसमें दिख रही हैं। वीडियो में डांस कर रही युवतियों को पटना पुलिस से जुड़ा बताया जा रहा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी मनु महाराज ने वीडियो की जांच का आदेश दिया है। प्रारंभिक जांच में स्पष्ट हो गया है कि यह वीडियो पटना का नहीं है, बल्कि किसी और जिले का है। वीडियो में महिला पुलिसकर्मी भी नहीं है। एसएसपी ने बताया कि गलत संदेह और फर्जी वीडियो वायरल कर पुलिस की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। कई वीडियो देखे गए, जिसमें कोई सत्यता नहीं है।

अभी और लोगों पर होगी कार्रवाई

जोनल आइजी नैय्यर हसनैन खान ने कहा कि पुलिस लाइन में उपद्रव मामले की जांच के बाद कार्रवाई हुई है। कई और लोगों पर अभी कार्रवाई होगी। गलत संदेह और फर्जी वीडियो वायरल कर पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने वालों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा। अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.