Move to Jagran APP

शेखपुरा में सच हो गई सीएम नीतीश कुमार की आशंका, कार के अंदर दूल्‍हे की बजाय मिली कोई और चीज

शेखपुरा में एक ऐसी घटना हुई जिसे जानकर आप भी कहेंगे कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की आशंका आखिरकार सच साबित हुई। कार इस तरह सजी थी जिससे लग रहा था कि यह शादी के लिए दूल्‍हे की कार है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 06:47 AM (IST)
शेखपुरा में सच हो गई सीएम नीतीश कुमार की आशंका, कार के अंदर दूल्‍हे की बजाय मिली कोई और चीज
शेखपुरा में दूल्‍हे की कार से मिली शराब। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शेखपुरा, जागरण संवाददाता। बिहार में शराब तस्‍करी और शराब का सेवन करने वाले एक से एक अनोखे तरीके इस्‍तेमाल कर रहे हैं। शेखपुरा में एक ऐसी घटना हुई जिसे जानकर आप भी कहेंगे कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की आशंका आखिरकार सच साबित हुई। दरअसल, सीएम ने कहा था कि पुलिस को जहां शराब की सूचना मिलेगी, वहां जाएगी ही। अगर सूचना गलत भी साबित हो जाए तो पुलिस अपनी ड्यूटी से पीछे नहीं हटेगी। दरअसल, शेखपुरा में पुलिस ने शादी के लिए सजी दूल्‍हे की कार की तलाशी ली। इस दौरान कार से दूल्‍हा तो नहीं मिला, लेकिन शराब जरूर मिल गई। पुलिस को आशंका है कि शराब तस्‍कर अब चकमा देने के लिए दूल्‍हे की कार की तरह फूल-मालाओं से सजे वाहनों का इस्‍तेमाल भी करने लगे हैं। इससे पहले राज्‍य में एंबुलेंस और टैंकर तक से तस्‍करी के मामले सामने आ चुके हैं।

loksabha election banner

मामला शेखपुरा जिले में शादी के नाम पर सजाई गई एक गाड़ी से अंग्रेजी शराब बरामदगी हुई है। इस मामले में पुलिस ने तीन वाहनों को जब्‍त कर लिया है। इन कार से 109 कार्टन से अधिक अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। इसमें एक शराब तस्कर युवक को भी पुलिस ने पकड़ा है। अन्‍य सभी भागने में सफल रहे।

एसपी को मिली झारखंड से शराब लाए जाने की सूचना

इस संबंध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया कि शेखपुरा जिले के अरियरी थाना अंतर्गत मोहली ओपी के अर्जुना गांव से पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा को सूचना मिली थी कि दूल्‍हे की कार से शराब लाई जा रही है। तब उन्‍होंने विशेष पुलिस टीम का गठन किया। इसके बाद पुलिस ने जमुई जिले के आढ़ा से महुली आने वाली सड़क पर जाल बिछाया। तभी एक हुंडई कार आती दिखी।

यह कार पूरी तरह सजी-धजी थी। कार को दूल्हे की कार की तरह से सजाया गया था। उस कार के पीछे एक बोलेरो और एक पिकअप को भी पुलिस ने रोका। इन्हीं वाहनों में से 109 कार्टन अंग्रेजी शराब की बरामदगी हुई है। हालांकि कुल कितने कार्टन की बरामदगी हुई है, पुलिस ने अभी स्‍पष्‍ट नहीं किया है। बताया यह जा रहा है कि यह अंग्रेजी शराब झारखंड से शेखपुरा जिले के बरबीघा लाई जा रही थी। इसमें एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक प्रेस ब्रीफिंग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.