Move to Jagran APP

पटना के बिहटा में पुलिस ने मारा छापा तो उड़े होश, दो करोड़ नगद व लाखों का पान-मसाला बरामद

पटना में बिहटा पुलिस ने छापा मारकर करीब दो करोड़ सात लाख रुपये नगदी बरामद की है। साथ ही लाखों रुपये का पान-मसाला गुटखा औऱ सिगरेट भी जब्त की है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 12:47 PM (IST)
पटना के बिहटा में पुलिस ने मारा छापा तो उड़े होश, दो करोड़ नगद व लाखों का पान-मसाला बरामद
पटना के बिहटा में पुलिस ने मारा छापा तो उड़े होश, दो करोड़ नगद व लाखों का पान-मसाला बरामद

पटना, जेएनएन। राजधानी में लॉकडाउन का फायदा उठाकर अवैध कारोबारी संक्रिय हो गए हैं। शुक्रवार को बिहटा पुलिस ने सिगरेट, गुटखा और पान मसाला का व्यवसाय करने वाले थोक कारोबारी बबलू चौरसिया की एजेंसी सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की। जिसमें अवैध रूप से कारोबार कर रहे चार लोगों को पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया। छापेमारी के दौरान करीब दो करोड़ साढ़े सात लाख रुपये नगदी सहित एजेंसी और गोदाम में लाखो रुपये का गुटखा, सिगरेट, खैनी जब्त की है। गिरफ्तार कारोबारी की पहचान बिहटा निवासी बबलू चौरसिया, उपेंद्र चौरसिया, रविंद्र प्रसाद और अजय कांत के रूप में की जा रही है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि बिहटा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चौरसिया एजेंसी नियम का उल्लंघन कर धड़ल्ले से गुटखा, सिगरेट, पान मसाला व अन्य तंबाकू उत्पाद खुदरा कारोबारियों को ऊंचे दाम पर बेच रही है। सूचना मिलने पर पुलिस ने उक्त कारोबारी की एजेंसी सहित घर और गोदाम में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को दो डिब्बों से नोट की गड्डी मिली। जिसके बाद मजिस्ट्रेट और डीएसपी के नेतृत्व में लाइव वीडियो के माध्यम से जब्त रुपये की गिनती शुरू की गई।

इस दौरान करीब दो करोड़ सात लाख 42 हज़ार रुपये नगदी सहित अनुमानित करीब 25 लाख रुपये का गुटखा, सिगरेट, गुटखा, खैनी आदि बरामद किया गया है। वहीं बरामद कैश को लेकर आयकर विभाग को सूचित किया गया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि चार कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि कारोबारी का अंतर राज्यीय सप्लायर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.