Move to Jagran APP

पटना: RLSP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां, उपेंद्र कुशवाहा ने कसा तंज

सीएम नीतीश के कथित तौर पर उपेंद्र कुशवाहा को नीच कहे जाने को लेकर कुशवाहा समाज के सदस्यों ने आज राजभवन मार्च किया। आक्रोशित सदस्यों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 02:49 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 11:53 PM (IST)
पटना: RLSP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां, उपेंद्र कुशवाहा ने कसा तंज
पटना: RLSP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां, उपेंद्र कुशवाहा ने कसा तंज

पटना [जेएनएन]। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को कथित रूप से नीच कहे जाने से नाराज कुशवाहा समाज के सदस्यों ने पटना के गांधी मैदान से राजभवन तक मार्च निकाला, जिसमें सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

इस दौरान डाकबंगला चौराहे पर कुशवाहा समाज के सदस्यों और पुलिस कर्मियों के बीच तीखी नोंकझोंक हो गई जिसके बाद पुलिस ने जमकर लाठियां भांजीं, जिसमें कई कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है। वहीं, कार्यकर्ताओं द्वारा ईंट-पत्थर फेंके जाने से कई पुलिसकर्मी भी घायल बताए जा रहे हैं।

उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश पर कसा तंज

पुलिस के लाठीचार्ज पर उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है और लिखा है कि कुशवाहा समाज पर लाठी चलवाने के बजाय आप अपने बयान का अर्थ लोगों को सार्वजनिक रूप से समझा देते तो बड़ी कृपा होती। शायद लोगों का गुस्सा शांत हो जाता और आंदोलन की जरुरत नहीं पड़ती।

अपने अगले ट्वीट में कुशवाहा ने लिखा कि मुख्यमंत्री जी, राजभवन की तरफ शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रहे लोगों को अगर संभाल पाना मुश्किल था, तो भीड़ को तीतर-बितर करने के कई अन्य तरीके भी थे। लाठी-डंडों से पिटवाकर निर्दोषों का खून बहाना व महिलाओं पर लाठी चलवाना कहाँ का न्याय है ?

यह कैसा सुशासन है ?

आक्रोशित कुशवाहा समाज के लोगों पर पुलिस ने बरसायीं लाठियां

कुशवाहा समाज के लोग डाकबंगला चौराहे से जैसे आगे बढ़ने लगे, तो पुलिस ने उन्हें जेपी गोलंबर के पास रोकना चाहा जिससे देखते-ही-देखते कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिस द्वारा लगाई बैरिकेडिंग को तोड़कर आगे बढ़ने लगे। जिसके बाद उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। 

 

कुशवाहा समाज के सदस्य नीतीश कुमार द्वारा उपेंद्र कुशवाहा को कथित तौर पर नीच कहे जाने से आहत हैं और उनका कहना है कि नीतीश कुमार या तो अपने शब्द वापस लें या भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस मामले में नीतीश कुमार से पूछें कि आखिर उन्होंने एेसा शब्द किस संदर्भ में प्रयोग किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.