Move to Jagran APP

VIDEO: पटना में दारोगा बहाली के अभ्यर्थियों का बवाल, पुलिस ने जमकर बरसाईं लाठियां

दारोगा भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते अभ्यर्थियों ने मंगलवार को बवाल काटा। पटना के कारगिल चौक पर उनके प्रदर्शन से आवागमन ठप हो गया। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 02:39 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 10:34 PM (IST)
VIDEO: पटना में दारोगा बहाली के अभ्यर्थियों का बवाल, पुलिस ने जमकर बरसाईं लाठियां
VIDEO: पटना में दारोगा बहाली के अभ्यर्थियों का बवाल, पुलिस ने जमकर बरसाईं लाठियां

पटना, जेएनएन। दारोगा भर्ती परीक्षा (SI Recruitment Examination) में धांधली के खिलाफ मंगलवार को अभ्यर्थियों का आक्रोश फूट पड़ा। पटना के कारगिल चौक के पास प्रदर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में छात्र जुट गए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आवागमन भी रोक दिया। उन्‍होंने समझाने गई पुलिस पर भी हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया तथा वाटर कैनन से पानी की बौछार की।

loksabha election banner

परीक्षा रद करने की मांग को ले आंदोलन

घटकाक्रम के दौरान काफी देर तक गांधी मैदान के पास कारगिल चौक और आसपास अफरातफरी का माहौल बना रहा। अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा को रद कर धांधली की सीबीआइ जांच कराई जाए।

सड़क जाम कर जमकर काटा बवाल

मंगलवार के आंदोलन के दौरान दारोगा अभ्‍यर्थियों ने सड़क जाम कर बवाल काटा। उन्‍होंने पुलिस पर भी जमकर पत्‍थर बरसाए। हंगामे के कारण गांधी मैदान इलाके में आवागमन ठप पड़ गया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई।

आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज, कई घायल

पुलिस ने दारोगा अभ्‍यर्थियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे सड़क जाम हटाने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद उनपर लाठीचार्ज कर तथा वाटर कैनन से पानी की बौछार कर हटाया गया। इसमें कई आंदोलनकारी घायल हो गए।

प्रश्‍नपत्र व ओएमआर शीट लीकेज का आरोप

विदित हो कि पिछले साल 22 दिसंबर को दारोगा बहाली के लिए परीक्षा ली गई थी। परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र लीक होने की बात पर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया था। कुछ ने तो बीच में ही परीक्षा छोड़ दी थी। सके बाद प्रशासन सकते में आ गया था। राजधानी पटना में भी दारोगा परीक्षा का प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट लीक होने के आरोप में अभ्यर्थियों ने पैदल मार्च निकाला था। दारोगा अभ्यर्थी पटना यूनिवर्सिटी से होते हुए मुसल्‍लहपुर हाट तक पैदल विरोध करते हुए निकल थे। हालांकि, इस मामले में जिला प्रशासन ने किसी भी केंद्र पर प्रश्न पत्र लीक होने से इनकार कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.