Move to Jagran APP

आरा में इंस्पेक्टर के भतीजे की हत्या को लेकर क्लू की तलाश में जुटी पुलिस, रडार पर हैं लोकल अपराधी

आरा में अपराधियों ने स्पेशल ब्रांच में तैनात इंस्पेक्टर श्रीराम सिंह के भतीजे प्रिंस सिंह की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी। जिले की पुलिस बदमाशों तक पहुंचने के लिए लगातार क्लू की तलाश में जुटी हुई है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 04:03 PM (IST)
आरा में इंस्पेक्टर के भतीजे की हत्या को लेकर क्लू की तलाश में जुटी पुलिस, रडार पर हैं लोकल अपराधी
बदमाशों तक पहुंचने के लिए क्लू की तलाश में जुटी आरा पुलिस। सांकेतिक तस्वीर

आरा, जागरण संवाददाता। जगदीशपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-महोहनिया एनएच -30 पर कौंरा और मठिया गांव के बीच जटहा पुल के समीप शनिवार की सुबह बेखौफ अपराधियों ने जिस तरह दिनदहाड़े सरेआम स्पेशल ब्रांच में तैनात इंस्पेक्टर श्रीराम सिंह के भतीजे प्रिंस सिंह समेत दो लोगों को गोली मार दुस्साहस का परिचय दिया है। इस कांड में पेशेवर अपराधियों के हाथ होने की संभावना जतायी जा रही है। क्योंकि, इस घटना में प्रयुक्त  अपाची बाइक मिली है वे लूट की है।

loksabha election banner

यह बाइक कौंरा की घटना के करीब 12 दिनों पहले बाइक गई है। हालांकि, पुलिस गैंग तक पहुंचने के लिए गुप्तचरों से लेकर तकनीकी की भी मदद ले रही है। हाल में जो भी घटनाएं लूटपाट की प्रतिवेदित हो रही हैं उसमें संबंधित गिरोह के ही हाथ होने की संभावना जतायी है। प्रारंभिक जांच में शक की सूई लोकल अपराधियों पर ही है। इसके लिए टावर डंप एवं सीसीटीवी फूटेज की भी मदद ली जा रही है। एसपी विनय तिवारी ने जगदीशपुर से लेकर पीरो डीएसपी तक को इस आपरेशन में लगाया है। 

बढ़ा मनोबल तो बाइक से जेवरात लूटने तक पर उतारू हो गए बदमाश

जगदीशपुर इलाके में हाल की घटनाओं को देखें तो अपराधी पहले बाइक, फिर नकदी लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिए है। इसके बाद सोने की चेन के लिए वारदात को अंजाम देने की बात आ रही है। हालांकि, कुछ लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही है।  सबसे पहले 15 नवंबर को देवघर- मोती टोला के समीप बदमाशों ने बिहिया थाने क्षेत्र के आनर गांव निवासी संटू कुमार की बाइक हथियार का भय दिखा कर छीन लिया था।17 नवंबर को बिहिया- जगदीशपुर पथ पर बउरहवा बाबा के समीप बिहिया थाने क्षेत्र के कल्याणपुर निवासी बैक गार्ड अभय कुमार यादव का पिस्टल के बल पर का बाइक लूटा लिया था। 22 नवंबर को जगदीशपुर -पीरो पथ पर तेन्दुनी गांव के समीप अपराधियों ने दिन दहाड़े हथियार के बल पर शिक्षक की बाइक लूट ली थी। फिर29 नवंबर को जगदीशपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे -30 पर दुल्हिनगंज व इसाढ़ी बाजार के बीच हथियारबंद अपराधियों ने मवेशी विक्रेता राजू कुरैशी को हथियार दिखाकर करीब एक लाख रुपये लूट लिया था। इसके बाद चार नवंबर को जगदीशपुर के कौंरा गांव के समीप सोने की चेन छीनने के लिए प्रिंस एवं उनके साथी सुनील ङ्क्षसह को गोली मारे जाने की बात सामने आ रही है। 

अपराधियों का सेफ जोन रहा है यह इलाका

जगदीशपुर प्रखंड इलाके में जगदीशपुर,धनगाई,आयर व तियर जैसे थाने है। लेकिन, इन इलाकों में बिहिया, शाहपुर और तियर के अलावा चरपोखरी व  पीरो इलाके के भी अपराधियों की भी  सक्रियता रही है। कभी-कभी तो बक्सर जिले के सीमा सटे इलाकों से भी अपराधी यहां बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आते रहे है।

सोने का चेन, अंगूठी व लाकेट गायब बता रहे स्वजन

 वारदात के दौरान मारे गए प्रिंस के शरीर से सोने का चेन, अंगूठी एवं लाकेट लूटे जाने की बात सामने आ रही है। मृतक के भाई दिनेश सिंह ने बताया कि उनके भाई  घटना के समय गले में सोने का चेन एवं लाकेट पहने थे। हाथ में चार अंगूठी भी थी जो गायब है। भाई के अनुसार लूटपाट के करने वाले अपराधियों का ही हाथ है। कोई दुश्मनी नहीं है। पांच मिनट  तक उनके भाई और अपराधियों के बीच हाथापाई  व मारपीट भी हुई है।

नगरांव  गांव के समीप लूटी गई बाइक छोड़कर भाग गए  अपराधी

जगदीशपुर के कौंरा-मठिया गांव के बीच लूटपाट के दौरान इंस्पेक्टर के भतीजे प्रिंस ङ्क्षसह की हत्या करने के बाद  अपराधी जिस बाइक को राहगीर से छीनकर भागे थे उसे  रविवार को अंतत: बरामद कर लिया गया।  लूटी गई होंडा साइन बाइक चरपोखरी के नगरांव के समीप से लावारिस हालत में मिली है। इससे संभावना जतायी जा रही कि अपराधी नगरांव के रास्ते ही भागे  है। चूंकि, वारदात के बाद पीछे पुलिस भी लगी थी इसलिए वे पैदल अथवा गाड़ी बदलकर भागना मुनासिब समझे।  मूल रूप से यूपी के देवरियां निवासी जवान सत्येंद्र कुमार अपने मित्र बंटी के साथ  अपने ससुराल आयर जा रहे थे तभी अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर होंडा साइन बाइक छीन लिया था। बरामद बाइक पैक्स अध्यक्ष धीरज सिंह की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.