Move to Jagran APP

बच्चा चोर बता पिटाई करने वालों को चिह्नित करेगी पुलिस, वाट्सएप ग्रुप पर रहेगी नजर Patna News

बच्चा चोर की अफवाह उड़ा राह चलते लोगों की पिटाई करने की घटनाओं में पुलिस को सतर्क रहेगी।

By Edited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 01:55 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 10:58 AM (IST)
बच्चा चोर बता पिटाई करने वालों को चिह्नित करेगी पुलिस, वाट्सएप ग्रुप पर रहेगी नजर Patna News
बच्चा चोर बता पिटाई करने वालों को चिह्नित करेगी पुलिस, वाट्सएप ग्रुप पर रहेगी नजर Patna News
पटना, जेएनएन। बच्चा चोर की अफवाह उड़ा राह चलते लोगों की पिटाई करने की घटनाओं ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। पिछले चार-पांच दिनों में इस तरह की आधा दर्जन से अधिक घटनाएं सामने आई हैं। कुछ जगह मौका रहते पुलिस पहुंच गई तो कहीं देरी पर बवाल का सामना करना पड़ा। एसएसपी गरिमा मलिक ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है और मातहतों को निर्देश दिया है कि ऐसे गिरोह को जल्द से जल्द चिन्हित करें।

इसके साथ ही भीड़ तंत्र पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। साइबर सेनानी को बनाएं प्रभावी थानाध्यक्षों ने पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अपने क्षेत्र के प्रबुद्ध और समाजसेवा में सक्रिय लोगों को साथ लेकर एक वाट्सएप ग्रुप बनाया है, जिसका नाम साइबर सेनानी रखा गया है। इसका उद्देश्य है कि सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित गलत समाचार और अफवाहों की जानकारी ग्रुप में दी जाए, ताकि थानाध्यक्ष फौरन उसपर कार्रवाई कर सकें। लेकिन, ग्रुप का मकसद लोग समझ नहीं पाए हैं।


एसएसपी ने थानाध्यक्षों को निदेशित किया है कि वे ग्रुप को प्रभावी बनाएं। माइक से उद्घोषणा करा रही पुलिस पटना पुलिस वाट्सएप ग्रुप और फेसबुक सहित अन्य माध्यमों से लोगों से अपील कर रही है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाए। अगर कोई आपत्तिजनक वीडियो, ऑडियो या फोटो भेज कर लोगों को हिंसा के लिए उत्तेजित करता हो तो इसकी जानकारी तुरंत 100 नंबर अथवा स्थानीय थाने को दें। एसएसपी ने बताया कि माइक से कुछ इलाकों में उद्घोषणा भी कराई गई है। साथ ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को कहा गया है कि वे अपने क्षेत्र के भीड़ वाले स्थानों पर लगातार सूचना प्रसारित कराते रहें।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.