Move to Jagran APP

प्रेम-प्रसंग में हत्‍या, पुलिस पिटाई से मौत और मासूम से सामूहिक दुष्‍कर्म, पढें पूरी खबर

रविवार को बिहार में कहीं पुलिस पिटाई से अधेड़ की मौत हो गई तो कहीं मानवता को शर्मसार करते हुए सात वर्षीय मासूम के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 15 Oct 2017 03:14 PM (IST)Updated: Mon, 16 Oct 2017 05:26 PM (IST)
प्रेम-प्रसंग में हत्‍या, पुलिस पिटाई से मौत और मासूम से सामूहिक दुष्‍कर्म, पढें पूरी खबर
प्रेम-प्रसंग में हत्‍या, पुलिस पिटाई से मौत और मासूम से सामूहिक दुष्‍कर्म, पढें पूरी खबर

पटना [जागरण टीम]। बिहार में एक ओर जहां अपराधियों के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं, तो दूसरी ओर रक्षक भी भक्षक बन रहे हैं। मानवता इस कदर शर्मसार हो रही है कि सात वर्षीय बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। अपराधी खुलेआम गोली बरसा रहे हैं। कहीं नाजायज संबंध में हत्‍या की जा रही है।

loksabha election banner

नाजायज संबंध में हत्‍या

बिहार के पश्चिमी चंपारण के बेतिया के नौतन थाना क्षेत्र के भेड़िहरवा बीनटोली में शनिवार की मध्य रात्रि के बाद एक महिला की गोली मार हत्या कर दी गई। सुबह होने पर परिजनों ने उसे बिछावन पर मृत पाया। मृतका सलामती देवी की शादीशुदा पुत्री नागमती ने पुलिस के समक्ष मामले में अपने पिता मड़वारी चौधरी को आरोपित किया है।

उसने बताया कि उसके पिता का नाजायज संबंध गांव की ही एक महिला से था। इस अवैध संबंध को लेकर पति पत्नी के बीच काफी अर्से से झगड़ा चल रहा था। मड़वारी दो बार जेल भी जा चुका है। फिलहाल चंडीगढ में मजदूरी करने गया है। मृतका की बेटी के अनुसार उसका पिता बीच बीच में चोरी छिपे  घर आता रहा है। उसने आशंका जताई है कि वह फिर गांव आया था और रात में आकर गोली मारने के बाद फरार हो गया।

लड़की ने मामले में अपने पिता के साथ चाचा प्रेमसागर चौधरी को भी आरोपित किया है। थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि महिला को बिल्कुल करीब से बाये कंधे के बगल मे गोली मारी गयी है। मामले की पड़ताल की जा रही है।

प्रेम प्रसंग मामले में मुजफ्फरपुर में पुलिस की पिटाई से अधेड़ की मौत

मुजफ्फरपुर के कटरा प्रखंड के भोरहां गांव में शनिवार की देर रात पुलिस की पिटाई से 60 वर्षीय कंतलाल महतो की मौत हो गई। इसके विरोध में रविवार की सुबह ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। वे शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया। टायर जलाकर हंगामा करने लगे। वे दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे है।

वहीं पुलिस हार्ट अटैक से मौत होने की बात कह रही है। ग्रामीणों ने बताया कि  कोठिया गांव की एक लड़की से मृतक के पुत्र गुड्डू कुमार का प्रेम प्रसंग काफी दिनों से चल रहा था। दोनों ने गुरुवार को शादी कर ली। इसके बाद लड़की अपने पति के साथ उसके घर आकर रहने लगी। लड़की के घर वालों ने कटरा थाने में उसके अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करा दी।

सूचना पर शनिवार की देर रात पुलिस लड़की की बरामदगी के लिए छापेमारी कर प्रेमी युगल को हिरासत में ले लिया। इसका विरोध लड़के के पिता कंतलाल महतो ने किया तो पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी। इससे वह मौके पर ही गिर गया और उसकी मौत हो गई। पुलिस प्रेमी युगल के साथ लड़के के दो भाई को हिरासत में लेकर थाने ले आई। उधर, कटरा थानाध्यक्ष रतन यादव का कहना है कि लड़के के पिता की मौत पुलिस की पिटाई से नहीं हार्ट अटैक से हुई है।

मेला देखने गई बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म

मधुबनी जिले के हरलाखी थाना क्षेत्र अंतरगत गंभरिया गांव में दो मनचले युवकों ने मेला घूमने गई एक सात वर्षीय बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार की शाम यह बच्ची खौना गांव मेला देखने गई थी।

गांव के ही दिगंबर चौधरी व ऋषि कुमार वहां से बच्ची को बहला फुसला कर ले गए और उसके घर के पीछे जबरन दुष्कर्म किया। बच्ची के चिल्लाने पर जब परिजन ने देखा तो बच्ची बेहोश हो चुकी थी। आनन फानन में परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई। रात में ही पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि बच्ची का मेडिकल कराया जा रहा है। पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

ढाका में फल व्यवसायी पर अपराधियों का हमला, बाल-बाल बचे

पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी के ढाका-घोड़ासहन मुख्य पथ स्थित ढाका निरीक्षण भवन के समीप रविवार की सुबह बाइक सवार अपराधियों ने ढाका के फल व्यवसायी संजय साह की हत्या करने की कोशिश की। अपराधियों ने व्यवसायी के सीने पर गोली मारने की कोशिश की। परंतु, तमंचे से फायर नहीं हो सका और व्यवसायी की जान बच गई।

इस बीच व्यवसायी द्वारा शोर किए जाने के बाद पहुंची लोगों की भीड़ ने एक अपराधी व व्यवसायी के भतीजे को धर दबोचा और जमकर धुनाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस अभिरक्षा में उनका इलाज चल रहा है।

संग्रामपुर में पीट-पीट कर युवक की हत्या, सनसनी

पूर्वी चंपारण जिले के संग्रामपुर थानाक्षेत्र के मिश्र ग्राम से ठिकहा दुबे टोला जाने के रास्ते में सिकंदरपुर तेली टोला के पास रविवार की सुबह एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। युवक मिश्र ग्राम निवासी हरिनारायण मिश्र का पुत्र अंशुमाली उर्फ भैरो मिश्र बताया गया है।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से मरणासन्न स्थिति में युवक को अस्पताल भेजा, जहां उसने दम तोड़ दिया। वहीं मौके से उसकी बाइक व सेल फोन बरामद की गई है। पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अन्य की खोज की जा रही है।

बताया गया है कि अंशुमाली रविवार की सुबह चार बजे अपनी बाइक से ननिहाल ठिकहा दुबे टोला के लिए चला। इस बीच वह वहां नहीं पहुंचा। अचानक सूचना मिली कि वह रास्ते में लोगों की पिटाई के बाद सिकंदरपुर तेली टोला के पास अचेत पड़ा है। बेचैन परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलने के साथ पुलिस परिजनों के साथ मौके पर पहुंची और युवक को मरणासन्न स्थिति में परिजनों व अन्य के साथ संग्रामपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक के मौत की सूचना पूरे इलाके में जंगल के आग की तरह फैली, जिसके बाद से सनसनी है। केसरिया के विधायक राजेश कुमार भी सूचना पर अंशुमाली के घर पहुंचे और परिजनों से घटना के बारे में जानकारी ली और उन्हें सांत्वना दी। 

मामले में चार लोगों गिरफ्तार किया गया है। शेष की खोज की जा रही है। मामले में अविलंब जांच की प्रक्रिया पूरी कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नुरुल हक
पुलिस उपाधीक्षक, अरेराज (पूचं.)

कहलगांव में गोली मारकर एक की हत्या

भागलपुर के कहलगांव अनुमंडल के रसलपुर गांव मे शेखर भाई पटेल उर्फ बड़कू पटेल कि गोली मार कर हत्या कर दी है। अपराधियों ने घर घुसकर गोली मारी है।इस घटना को लेकर गांव में तनाव बना हुआ है। बड़कू पटेल का आपराधिक इतिहास है। एक माह पहले ही अपहरण के मामले में जेल से बाहर निकला था।

बड़कू पटेल के हत्या मामले में बिहार पुलिस जवान मुखिया पुत्र संजीव कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रसलपुर गोली कांड में एकचारी थाने के चौकीदार का पुत्र ललन पासवान भी घायल हुआ है। ललन को पैर में गोली लगी है। उसका मायागंज अस्पताल में इलाज चल रहा है। ललन पासवान बड़कू पटेल से मुलाकात करने इसके घर पर ही आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.