Move to Jagran APP

दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़े बिहार के ये बंटी-बबली, फेसबुक पर दोस्‍ती कर करोड़ों की ठगी

दिल्‍ली पुलिस ने पटना के पत्रकार नगर थाना इलाके से करोड़ों की ठगी मामले में पति-पत्‍नी को गिरफ्तार किया है। पुलिस उन्‍हें अपने साथ दिल्‍ली ले गई।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 11:37 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 08:24 PM (IST)
दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़े बिहार के ये बंटी-बबली, फेसबुक पर दोस्‍ती कर करोड़ों की ठगी
दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़े बिहार के ये बंटी-बबली, फेसबुक पर दोस्‍ती कर करोड़ों की ठगी

पटना [जेएनएन]। मामला फिल्‍मी कहानी की तरह है। शातिर युवक और युवती ने मिलकर एक व्‍यवसायी को ठगने का प्‍लान बनाया। युवती ने फेसबुक पर व्‍यवसायी से दोस्‍ती की। फिर उसे अपनी मीठी बातों में फंसाया और उससे करोड़ों रूपये ऐंठ लिये। व्‍यवसायी उसे अपना समझ विभिन्‍न खातों में पैसा जमा करता गया। इस बीच युवती ने अपने प्रेमी से शादी रचा ली और दोनों आराम से पटना में रहने लगे।

loksabha election banner

व्‍यवसायी को जब काफी दिनों बाद इस बात की खबर हुई तो उसे ठगी का एहसास हुआ। उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवायी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्‍ली पुलिस ने मंगलवार की रात पटना के पत्रकार नगर थाना इलाके के साकेतपुरी से पति-पत्‍नी को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने रात में ही अदालत के समक्ष गिरफ्तार दंपती को पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया और अपने साथ दिल्ली ले गयी। शातिर पति पत्‍नी की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम पिछले तीन दिनों से पटना में कैंप कर रही थी।

बताया जाता है कि दिल्ली के व्यवसायी पीएन विजय को एक महिला ने सोशल मीडिया फेसबुक के जरिये प्रेमजाल में फंसा कर करीब 11 करोड़ रुपये ठग लिये। व्यवसायी ने मामले की शिकायत जून माह में ही दिल्ली में दर्ज करायी थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम पटना आकर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कैंप कर रही थी।

मंगलवार की रात को पटना पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि ट्रांजिट रिमांड में लिये जाने के बाद दोनों को दिल्ली ले जाकर उनसे पूछताछ की जायेगी। साथ ही इनके बैंक खातों की भी जांच की करायी जायेगी।

ये है मामला

पत्रकार नगर थाने ने बताया कि दिल्ली पुलिस का मामला था। पति-पत्‍नी ने मिलकर करीब 11 करोड़ रुपये की ठगी की है। दिल्ली पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर साथ ले गयी। वहीं खबरों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बताया है कि करीब दो साल पहले प्रियंका ने दिल्ली के रियल स्टेट कारोबारी पीएन विजय से फेसबुक के जरिये दोस्ती कर ली। इसके बाद दोनों के बीच चैटिंग शुरू हो गयी। अक्‍सर वीडियो चैट भी होते थे।

देखते ही देखते प्रियंका ने व्यवसायी को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। प्रियंका कुछ न कुछ बहाना कर व्यवसायी से रुपये वसूलती रही। रुपये देते-देते जब व्यवसायी परेशान होकर और रुपये देने से इनकार कर दिया, तो प्रियंका ने उन्हें दोनों के बीच हुई चैटिंग पुलिस के हवाले कर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी। इसके बाद व्यवसायी ने कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया।

पढ़ी-लिखी है प्रियंका, पैसे ठगने के बाद प्रेमी से कर ली शादी

प्रियंका एक पढ़ी-लिखी लड़की है। उसने बीएससी किया है। उसका पति सुमन बीटेक कर रहा है। शादी से पहले से ही प्रियंका और सुमन के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। वर्ष 2016 में दिल्ली के व्यवसायी को फंसा कर मोटी रकम वसूलने के बाद दोनों ने वर्ष 2017 में शादी कर ली। प्रियंका ने अपनी शादी की बात व्यवसायी को नहीं दी और रुपये वसूलती रही। दोनों ने व्यवसायी को करीब दर्जन भर बैंक अकाउंट के नंबर दिये थे, जिनमें व्यवसायी से पैसे जमा करवाये जाते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.