Move to Jagran APP

PM Modi Virtual Rally: पंद्रह वर्षों में कोई क्षेत्र नहीं छोड़ा, हर जगह किया काम: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार विकास के रास्ते पर चल पड़ा है। बिहार पिछड़ा राज्य है। योजनाओं से बिहार को विकसित राज्य बनने में मदद मिलेगी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 04:17 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 08:20 PM (IST)
PM Modi Virtual Rally: पंद्रह वर्षों में कोई क्षेत्र नहीं छोड़ा, हर जगह किया काम: नीतीश कुमार
PM Modi Virtual Rally: पंद्रह वर्षों में कोई क्षेत्र नहीं छोड़ा, हर जगह किया काम: नीतीश कुमार

पटना, जेएनएन। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि 15 वर्षों में उन्होंने एक क्षेत्र को भी नहीं छोड़ा। हर जगह काम किया है। बिहार के विकास के लिए राज्य के अधीन जिन योजनाओं पर काम हुआ उसके अतिरिक्त केंद्र सरकार ने भी मदद की है। केंद्र ने कई योजनाएं शुरू कीं। इस वजह से बिहार विकास के रास्ते पर चल पड़ा है। बिहार पिछड़ा राज्य है। इन योजनाओं से बिहार को विकसित राज्य बनने में मदद मिलेगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री द्वारा पारादीप-मुजफ्फरपुर एलपीजी पाइप लाइन के तहत दुर्गापुर-बांका सेक्शन के लोकार्पण के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने ये बातें कहीं। इस मौके पर बांका और पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि में एलपीजी बाटलिंग प्लांट का भी लोकार्पण किया गया।

loksabha election banner

तीन महीने तक उन्हेंमुफ्त सिलेंडर दिए जाने पर हुआ काम 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं को धुंए से मुक्ति दिलाने का काम बिहार में किया जाना बहुत बड़ी बात है। गांव के गरीबों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिए जाने का बड़ा फायदा हुआ है। बिहार में 85.33 लाख परिवारों को मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन मिला। कोरोना काल में तीन महीने तक उन्हें मुफ्त सिलेंडर दिए जाने पर काम हुआ। यह महिलाओं के उत्थान का काम है। 

दुर्गापुर-बांका सेक्शन पाइप लाइन पर खर्च हुए 634 करोड़ रुपये 

बिहार में रसोई गैस कनेक्शन की चर्चा करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अप्रैैल, 2014 में यहां मात्र 25 परिवारों के पास एलपीजी कनेक्शन था वह बढ़कर अब 77 प्रतिशत हो गया है। आज जिन योजनाओं का लोकार्पण किया गया, उन पर हुए निवेश की भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चर्चा की। नीतीश कुमार ने कहा कि दुर्गापुर-बांका सेक्शन पाइप लाइन पर 634 करोड़ रुपये खर्च हुए हैैं। बांका में एलपीजी बाटलिंग प्लांट के निर्माण पर 131.75 करोड़ और हरसिद्धि में 136 करोड़ रुपये खर्च हुए हैैं। सीएम ने कहा कि हमने हर क्षेत्र के विकास के लिए कार्य किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.