Move to Jagran APP

नोट की जगह कागज जमा करने में युवक गिरफ्तार

पटना। ऊपर असली नोट और बीच में सादे कागज को गड्डी बनाकर बैंक खाते में जमा करने पंजाब न

By Edited By: Published: Sun, 14 Feb 2016 03:02 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2016 03:02 AM (IST)
नोट की जगह कागज जमा करने में युवक गिरफ्तार

पटना। ऊपर असली नोट और बीच में सादे कागज को गड्डी बनाकर बैंक खाते में जमा करने पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में पहुंचे युवक को शनिवार को कंकड़बाग पुलिस ने दबोच लिया। उसकी पहचान लखीसराय के सूर्यगढ़ा निवासी सूरज कुमार के रूप में हुई है। वह पटना में रामकृष्ण नगर इलाके में किराए पर रह रहा था। पुलिस उसका आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

loksabha election banner

हुआ यूं कि नोट डबल करने के नाम पर ठगी करने वाला सूरज शनिवार को डॉक्टर्स कॉलोनी स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा गया था। वह नोट डबल करने का झांसा देकर ठगी करता था। शनिवार को वह बैंक को चपत लगाने के इरादे से पहुंचा। उसने पर्ची पर अपना खाता नंबर लिखकर नोटों का बंडल खजांची को सौंपा। ऊपर एक हजार का असली नोट था। उसके नीचे नोट के आकर में काटे हुए सादे कागज थे। खंजाची ने जैसे ही बंडल मशीन में डाला, सूरज की चतुराई पकड़ी गई। बैंककर्मियों ने तत्काल उसे दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। थाना पुलिस के मुताबिक सूरज ने कबूल किया है कि उसने नोट डबल करने के नाम पर कई लोगों से ठगी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.