Move to Jagran APP

आज से एनएमसीएच में पीजी डॉक्टरों की हड़ताल

पटना सिटी। सूबे के दूसरे बड़े नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विभिन्न विभागों में कार्यरत क

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Nov 2017 01:50 AM (IST)Updated: Wed, 08 Nov 2017 01:50 AM (IST)
आज से एनएमसीएच में पीजी डॉक्टरों की हड़ताल
आज से एनएमसीएच में पीजी डॉक्टरों की हड़ताल

पटना सिटी। सूबे के दूसरे बड़े नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विभिन्न विभागों में कार्यरत करीब 125 पीजी डॉक्टरों ने मंगलवार की रात बैठक कर बुधवार से हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। डॉ. उमेश कुमार, डॉ. रवि रंजन, डॉ. राहुल शेखर समेत अन्य ने कहा कि लंबे समय से रहने के लिए व्यवस्थित हॉस्टल की मांग की जा रही है। समस्या हल न होने पर हड़ताल करने की सूचना 48 घंटे पहले ही प्राचार्य एवं अधीक्षक को दी जा चुकी थी।

loksabha election banner

पीजी डॉक्टरों ने बताया कि आइडीएच कॉलोनी स्थित अस्पताल के भूखंड पर नवनिर्मित खाली पड़े विवाहिता नर्सिंग क्वार्टर में करीब चालीस पीजी र रह रहे हैं। यहां की बिजली भी अस्पताल प्रशासन द्वारा दूसरी बार कटवा दी गई है। डॉक्टरों को कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। बिना बिजली-पानी के रहना मुश्किल हो गया है।

पीजी डॉक्टरों ने मंगलवार को नालंदा मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉ. शिव कुमारी प्रसाद से मिल कर बिजली कटने से उत्पन्न समस्या के बारे में बताया। प्राचार्य ने पीडब्लूडी विभाग से कह कर बिजली जोड़वाने के लिए अधीक्षक डॉ. आनंद प्रसाद ¨सह से कहा। प्राचार्य ने विभाग के प्रधान सचिव के निर्देश का हवाला देते हुए पीजी डॉक्टरों के रहने के लिए अस्पताल के समीप ही किराये पर फ्लैट की व्यवस्था किए जाने की बात कही है।

ड्यूटी से लौट कर अंधेरे में डॉक्टरों ने गुजारी रात

एनएमसीएच के विभिन्न विभागों में ड्यूटी करने के बाद पीजी डॉक्टर अंधेरे में डूबे नर्सिंग क्वार्टर पहुंचे। मोबाइल व मोमबत्ती की रोशनी में किसी तरह उन्होंने रात गुजारने का इंतजाम किया। डॉक्टरों ने बताया कि चारों ओर यहां तालाब होने के कारण मच्छर का प्रकोप अधिक है। बिना बिजली इससे भी बचना मुहाल हो रहा है। उन्होंने अस्पताल के समीप ही रहने की व्यवस्था किये जाने की मांग किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.