Move to Jagran APP

बिहार में और कम हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम, सीएम नीतीश कुमार ने दिए बड़े संकेत

Bihar News केन्द्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। ऐसे में बिहार में पेट्रोल और डीजल की कीमत और कम हो सकती है। सीएम नीतीश कुमार ने इसको लेकर संकेत दिए हैं।

By Rahul KumarEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 03:50 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 04:09 PM (IST)
बिहार में और कम हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम, सीएम नीतीश कुमार ने दिए बड़े संकेत
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

 पटना, आनलाइन डेस्क। Petrol Diesel Price latest News:  मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतो में बड़ी राहत देने के बाद अब बिहार में नीतीश सरकार भी राज्य के लोगों को अच्छी खबर दे सकती है। पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को कम करने के लेकर मुख्यमंत्री ने रविवार को संकेत दिया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि वे वैट कम करने को लेकर बात करेंगे। पटना में जदयू नेताओं के साथ पार्टी दफ्तर में मीटिंग के बाद बाहर निकले सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की है ये खुशी की बात है। 

loksabha election banner

पार्टी दफ्तर में बैठक खत्म होने के बाद बाहर निकले सीएम नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बीत की। पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी को लेकर उनसे जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने जो फैसला लिया है वो खुशी की बात है। जब उनसे पूछा गया क्या बिहार सरकार द्वारा भी लोगों और राहत दी जाएगी। वैट में कमी को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर हमलोग बात करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले भी हमारी सरकार ने राहत दी थी। इस बार भी हमलोग बात करके जो फैसला होगा उसके बारे में जानकारी देंगे। 

गौरतलब है कि शनिवार उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है। पेट्रोल की कीमत 8.99 रुपये तो डीजल की कीमत 7.02 रुपये प्रति लीटर कम हो गई है। केन्द्र पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कमी के फैसले के बाद पटना के दाम में 8.99 रुपये प्रति लीटर घटकर 107.24 रुपये हो गई। वहीं डीजल की कीमत में 7.02 रुपये की कटौती के बाद 94.04 रुपये प्रति लीटर हो गया। इसके साथ ही केन्द्र सरकार ने गैस सिलेंडर पर भी 200 रुपेय की राहत देने की घोषणा की। ऐसे में अगर बिहार सरकार पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती का अगर फैसला लेती है तो इससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.