Move to Jagran APP

जान देकर चुकानी पड़ी एक गिलास पानी की कीमत, बेगूसराय में बगल के ग्रामीणों ने बेरहमी से पीटा

Murder in Begusarai तेज धूप में प्यास लगने पर इस आदमी ने बड़ैपुरा निवासी दिनेश सहनी का पानी पी लिया था। अपने ग्लास में पानी पीता देख दीपक साहनी और दिनेश साहनी ने छोटेलाल सहनी को लाठी डंडा से बेरहमी से पीटा था।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 06:58 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 06:58 PM (IST)
जान देकर चुकानी पड़ी एक गिलास पानी की कीमत, बेगूसराय में बगल के ग्रामीणों ने बेरहमी से पीटा
मरने वाले शख्‍स की पानी पीने से नाराज कुछ लोगों ने की थी पिटाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

छौड़ाही (बेगूसराय), संवाद सहयोगी। ग्रामीण का महज एक गिलास पानी पी लेने की सजा दिव्यांग को दर्दनाक मौत के रूप में मिली। बिना पूछे पानी पी लेने से गुस्साए दिव्यांग के ग्रामीण ने ही जलकर से घर तक बेरहमी से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इलाज के दौरान शुक्रवार को दिव्यांग की मौत हो गई। घटना छौड़ाही ओपी क्षेत्र के बड़ैपुरा गांव के कुरहा जलकर की है। दिव्यांग की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है । छौड़ाही पुलिस एक आरोपित को गिरफ्तार कर कार्रवाई में जुटी हुई है।

loksabha election banner

तेज धूप रहने के कारण पी लिया था पानी

बड़ैपुरा निवासी 50 वर्षीय छोटेलाल सहनी की पत्नी मिथलेश देवी ने बताया कि दो दिन पहले गांव के कुरहा जलकर पर मछली निकालने लोग गए थे। उनके दिव्यांग पति छोटेलाल साहनी भी मछली लाने गए थे। तेज धूप रहने के कारण प्यास लगने पर उनके पति ग्रामीण बड़ैपुरा निवासी दिनेश सहनी का पानी पीने लगे। अपने ग्लास में पानी पीता देख दीपक साहनी और दिनेश साहनी ने छोटेलाल सहनी को लाठी डंडा से पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

पीएमसीएच में इलाज के दौरान हुई मौत

किसी तरह वह अन्य ग्रामीणों के सहयोग से घर आए। मिथलेश देवी ने बताया कि घायल पति को इलाज हेतु सदर अस्पताल बेगूसराय में भर्ती कराया। जहां स्थिति गंभीर देख पीएमसीएच पटना में भर्ती कराया। जहां ब्रेन हेमरेज होने से उनकी मौत हो गई। शव गांव पहुंचते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी एवं बेटे-बेटियां रो-रो कर बार-बार बेहोश हो जा रहे थे।

ग्रामीणों ने चंदा कर कराया इलाज

आर्थिक रूप से कमजोर रहने के कारण ग्रामीणों ने चंदा कर दिव्यांग छोटे लाल सहनी का इलाज कराया था। उनकी मौत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से दाह संस्कार की भी व्यवस्था की जा रही है। ग्रामीणों का कहना था कि एक गिलास पानी पी लेने की सजा मौत नहीं हो सकती है। यह जघन्य अपराध है। हत्या आरोपित को जल्द से जल्द पुलिस गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में सजा दिलवाले का काम करें।

एक आरोपित हुआ गिरफ्तार

छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि एक हत्यारोपी दिनेश सहनी को गिरफ्तार किया गया है। घटना को गंभीरता से लिया गया है। बचे हुए सभी हत्या आरोपितों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताया कि मृतक के स्वजनों को सुरक्षा का आश्वासन दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.