Move to Jagran APP

जलजमाव से दो सौ घरों के लोग कैद, सड़क पर उतरा रहा नालों का पानी

दुल्हिन बाजार में जलजमाव से दो सौ घरों के लोग हुए कैद

By Edited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 01:38 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 08:36 AM (IST)
जलजमाव से दो सौ घरों के लोग कैद, सड़क पर उतरा रहा नालों का पानी
जलजमाव से दो सौ घरों के लोग कैद, सड़क पर उतरा रहा नालों का पानी

पटना, जेएनएन। प्रखंड मुख्यालय स्थित मुख्य बाजार के बस स्टैंड व मस्जिद गली में कई दिनों से नाले का पानी जमा है। इसकी वजह से लोग घरों में कैद हैं। उनका बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। दुकानदारी भी ठप पड़ी है। लोगों का कहना है कि नाली व सड़क का ठीक ढंग से निर्माण न होने के कारण वहां अक्सर बारिश और नाले का पानी जमा हो जाता है।

loksabha election banner

जलजमाव से लगभग दो सौ घरों के लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। ग्रामीणों ने शुक्रवार को एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद से लिखित शिकायत कर समाधान की गुहार लगाई है। फिरोज हाशमी, शाहबुद्दीन हाशमी, विकास कुमार, नान्हू मिया, सुनील कुमार, इदरीस अंसारी, मनौव्वर हुसैन, श्यामबाबू साव, गोपाल साव, तौकीर खान, अब्बास खान व अफजल इमाम आदि ने बताया कि पानी की निकासी पिछले एक माह से ज्यादा समय से अवरुद्ध है। गंदा पानी रास्ते पर एक से डेढ़ फीट जमा हो गया है। इससे वहां रहनेवाले व उधर से गुजरनेवालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जलजमाव से लगभग डेढ़ सौ घर प्रभावित हैं।

बाजार आने वाले लोग दूसरे रास्ते का सहारा ले रहे हैं। गंदे पानी से दुर्गध के साथ ही लोगों को बीमारियों का डर सता रहा है। बीते कुछ माह पूर्व ही गली व नाली का पक्का निर्माण कराया गया था, लेकिन निर्माण कार्य ठीक से नहीं होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। महीनों से नाली जाम है। इससे गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। मुखिया सहित संबंधित अधिकारियों और प्रखंड सह अंचल कार्यालय को पत्र देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

अंचलाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि बगल से बड़ा नाला गुजरता है जिस पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इस कारण नालियों का निर्माण सही ढंग से नहीं हो पाया। इससे पानी निकासी में समस्या उत्पन्न हो रही है। जल्द ही वहां से अतिक्रमण को हटाकर नाला ठीक किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.