Move to Jagran APP

Lok Sabha Chunav 2019 phase 5: सारण में मतदाताओं के उत्साह को नहीं डिगा पाए हंगामेबाज

सारण में छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। यहां लालू यादव के समधी राजद के चंद्रिका राय भाग्‍य आजमा रहे हैं। उनका मुकाबला भाजपा के राजीव प्रताप रुडी से है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 11:37 PM (IST)
Lok Sabha Chunav 2019 phase 5: सारण में मतदाताओं के उत्साह को नहीं डिगा पाए हंगामेबाज
Lok Sabha Chunav 2019 phase 5: सारण में मतदाताओं के उत्साह को नहीं डिगा पाए हंगामेबाज

सारण, जेएनएन। सारण संसदीय क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। यहां से लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय राजद के टिकट पर भाग्‍य आजमा रहे हैं। उनका मुकाबला भाजपा के राजीव प्रताप रुडी से है। वोटिंग के साथ ही दोनों की किस्‍मत ईवीएम में कैद हो गई। सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच कुल 58.14 फीसद वोट पड़े। सोमवार सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की कतारें लग गई थीं। सोनपुर विधानसभा क्षेत्र के नयागांव गोपालपुर में मतदान केंद्र पर रंजीत पासवान ने हंगामा करते हुए ईवीएम तोड़ दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

दरियापुर के मानपुरा पंचायत भवन पर बूथ संख्या 259 एवं 260 पर दो पक्षों के बीच मारपीट में कई लोग जख्मी हो गए। हंगामा करने वालों ने दरियापुर के बीडीओ और एक मीडिया कर्मी की गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले में बीडीओ के साथ चल रहे कैमरा मैन को गंभीर चोटें आई हैं। मतदान के दौरान डीएम सुब्रत कुमार सेन एवं एसपी हरकिशोर राय बूथों पर भ्रमण कर मतदान कार्य का अवलोकन करते रहे। भगवानी छपरा गांव में दो बूथों पर मतदाताओं ने कुछ समस्याओं को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया।

सारण लोकसभा सीट से भाजपा के राजीव प्रताप रूडी और राजद के चंद्रिका राय सहित कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सदर प्रखंड में मध्य विद्यालय चिरांद पर ईवीएम खराबी के कारण मतदाताओं को काफी इंतजार करना पड़ा। बाद में सीओ ने इसे ठीक कराया। वहां नौ बजे मतदान शुरू हो सका।

नगरा बूथ संख्या 264, उर्दू प्राथमिक मकसुसपुर खोदाई बाग, नगरा बाल्डीहा बूथ 276, नगरा भिखमपुर चलंत बूथ संख्या 212 आदि पर भी ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान बाधित हुआ। उत्क्रमित मध्य विद्यालय दादनपुर के बूथ संख्या 160 एवं 161 के वोटर लिस्ट से 86 मतदाताओं के नाम हटा दिए जाने के कारण भारी हंगामा हुआ। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.