Move to Jagran APP

PatnaWeatherForecast: पटना सहित पूरे बिहार में कमजोर हुआ मानसून, अब 19 के बाद बारिश के आसार

PatnaWeatherForecast बिहार में मौसम ने फिर करवट ली है। मानसून के कमजोर पड़ने के कारण बादल के बावजूद फिलहाल बारिश के हालात नहीं हैं। जानिए क्‍या है मौसम का पूर्वानुमान।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 08:52 AM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 04:09 PM (IST)
PatnaWeatherForecast: पटना सहित पूरे बिहार में कमजोर हुआ मानसून, अब 19 के बाद बारिश के आसार
PatnaWeatherForecast: पटना सहित पूरे बिहार में कमजोर हुआ मानसून, अब 19 के बाद बारिश के आसार

पटना, जेएनएन। PatnaWeatherForecast: बिहार में मानसून कमजोर पड़ा है। इससे बारिश में कमी आई है। रविवार को पटना सहित राज्‍य के अधिसंख्य क्षेत्रों में बारिश नहीं हुई। सोमवार को बादल तो छाए हुए हैं, लेकिन कमोबेश रविवार जैसी स्थिति ही बने रहने की उम्मीद है। आगे 19 अगस्त के बाद ही राज्य में भारी बारिश होने की उम्मीद है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण बारिश में कमी आई है।

loksabha election banner

बारिश नहीं, तापमान में होगी वृद्धि

राजधानी पटना सहित राज्‍य के अधिकांश भागों में सोमवार को बारिश नहीं हो रही है। बीते दिन की अपेक्षा तापमान में वृद्धि होगी। पटना में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस ताे न्‍यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्‍मीद है। इसके पहले रविवार को सुबह से ही धूप के साथ वातावरण में उमस भी बढ़ती गई थी। राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 32.2 एवं न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। राजधानी की हवा में नमी 81 फीसद दर्ज की गई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि राज्य के मौसम काफी तेजी से बदल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.