Move to Jagran APP

लकी नंबर के चक्‍कर में पड़कर अनलकी बन गया पटना का युवक, हैप्‍पी न्‍यू इयर से पहले हो गया सैड

नए वर्ष की खुशियां मनाने की तैयारी में जुटे कई लोग अधिक खुशी के चक्‍कर में दुखी हो गए। किसी को लाटरी लगने की खबर मिली थी तो कोई अपना खाता बंद होने से बचाने के लिए केवाइसी करा रहा था। ऐसे लोगों को 2021 जाते-जाते भी दगा दे गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 10:47 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 10:47 AM (IST)
लकी नंबर के चक्‍कर में पड़कर अनलकी बन गया पटना का युवक, हैप्‍पी न्‍यू इयर से पहले हो गया सैड
पटना में साइबर अपराध के बढ़ रहे मामले। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण टीम। नए वर्ष की खुशियां मनाने की तैयारी में जुटे कई लोग अधिक खुशी के चक्‍कर में दुखी हो गए। किसी को लाटरी लगने की खबर मिली थी तो कोई अपना खाता बंद होने से बचाने के लिए केवाइसी करा रहा था। ऐसे लोगों को 2021 जाते-जाते भी दगा दे गया। पटना के कंकड़बाग में एक युवक से 66 हजार 620 रुपए, जबकि पत्रकारनगर के एक दुकानदार से 25 हजार रुपए ठगों के हाथ गंवा दिए।

loksabha election banner

इनाम का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने युवक के खाते से 66 हजार 620 रुपये की निकासी कर ली है। पीड़‍ित अशोक कुमार कंकड़बाग के अशोक नगर निवासी हैं। उन्होंने थाने में इसकी लिखित शिकायत की है। पीड़‍ित की मानें तो उनके मोबाइल पर अंजान नंबर से काल आया। उसने कहा कि आपका नंबर लकी है। आपके नंबर पर ईनाम निकला है। इसके बाद ठग उन्हें लगातार फोन कर झांसा देने लगा। उसने करीब 13 बार फोन किया। बातचीत के दौरान वह पीड़‍ित के नंबर और खाते के बारे में कई जानकारी देने लगा।

कुछ देर बाद उसने कहा कि आपके मोबाइल पर एक लिंक भेजा जा रहा है। लिंक को क्लिक कर जो कहा जाए करें। लिंक क्लिक करने के बाद ठग ने दोबारा फोन किया और मैसेज में आये नंबर को मांगा। नंबर देने के कुछ देर बाद ही पीड़‍ित के खाते से कई किश्त में रकम कटने लगी। जब तक वह खाते को बंद कराता तब तक उसके खाते से 66 हजार रुपये की निकासी हो चुकी थी।

बैंक मैनेजर बनकर दुकानदार से 25 हजार की ठगी की

बैंक मैनेजर बनकर ठग ने पत्रकारनगर निवासी दुकानदार राजेश कुमार के खाते से 25 हजार रुपये की निकासी कर ली है। राजेश की मानें तो बुधवार की रात करीब नौ बजे उनके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंक मैनेजर बताया। बोला आपका खाता बंद हो जाएगा, खाता बंद न हो इसके लिए केवाईसी करना है। उसने बताया कि चार अंक का एक नंबर भेजा जाएगा। राजेश ने जैसे ही वह नंबर ठग को दिया उसके खाते से पैसे ट्रांसफर हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.