Move to Jagran APP

PU की बेहतरी के लिए विवि में देश-विदेश से आए पूर्ववर्ती छात्र करेंगे मंथन

पटना विश्वविद्यालय एलुमिनाई एसोसिएशन की बैठक रविवार को पटना साइंस कॉलेज के जिम्नेजियम हॉल में होगी।

By Edited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 01:53 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 10:40 AM (IST)
PU की बेहतरी के लिए विवि में देश-विदेश से आए पूर्ववर्ती छात्र करेंगे मंथन
PU की बेहतरी के लिए विवि में देश-विदेश से आए पूर्ववर्ती छात्र करेंगे मंथन
पटना, जेएनएन। पटना विश्वविद्यालय को पुराना गौरव दिलाने के लिए पूर्ववर्ती छात्र लामबंद हो गए हैं। वे अपनी ओर से हर कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए पटना विश्वविद्यालय एलुमिनाई एसोसिएशन की बैठक रविवार को पटना साइंस कॉलेज के जिम्नेजियम हॉल में है। इसमें शामिल होने के लिए दो दर्जन से अधिक आइएएस, आइपीएस, बीपीएस, सहित बड़े करोबारियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।
रविवार को होगा जुटान
कुलपति प्रो. रास बिहारी प्रसाद सिंह ने बताया कि पीयू एलुमिनाई एसोसिएशन के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर दिया गया है। विश्वविद्यालय को पुराने गौरव दिलाने के लिए पूर्ववर्ती छात्र काफी उत्साहित हैं। रविवार को एसोसिएशन की रूपरेखा और आगामी सत्र के कार्यो पर पूर्ववर्ती छात्र मंथन कर अंतिम रूप देंगे। पूर्ववर्ती छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को शैक्षणिक माहौल बेहतर करने व ढांचागत सुविधा बढ़ाने में सहयोग को आश्वस्त किया है।
कैंपस को फिर से गुलजार करने की कोशिश
एलुमिनाई एसोसिएशन से जुड़े डॉ. ध्रुव कुमार ने बताया कि अपने कैंपस को दोबारा गुलजार करने के लिए पूर्ववर्ती छात्र उत्साहित हैं। एसोसिएशन का गठन देर से हुआ, लेकिन अब सब दुरुस्त हो जाएगा। पूर्ववर्ती छात्र अपनी सुविधा के अनुसार विश्वविद्यालय के विकास में अपने योगदान को चिह्नित करेंगे। चिह्नित कार्यो को जमीन पर उतारने का कार्य एसोसिएशन विश्वविद्यालय प्रशासन से मिलकर करेगा।
आस्ट्रेलिया व अमेरिका से भी पहुंचेंगे एलुमिनाई
एलुमिनाई एसोसिएशन की बैठक में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अमेरिका, आस्ट्रेलिया, सिंगापुर, सऊदी अरब, कतर आदि देशों से भी पूर्ववर्ती छात्रों ने किया है। कुलपति ने बताया कि पूर्ववर्ती छात्र अरिस्टो फॉर्मा के मालिक व राज्यसभा सांसद महेंद्र प्रसाद उर्फ किंग महेंद्र, अल्केम के कार्यकारी अध्यक्ष वासुदेव प्रसाद सिंह सहित कई बड़े उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है। सभी ने विश्वविद्यालय के विकास में योगदान देने को लेकर उत्साहित हैं। आस्ट्रेलिया में इंजीनियर आरके सिन्हा ने बताया कि सिडनी में पटना विश्वविद्यालय के छात्र छोटे स्तर पर कार्यक्रम करते हैं। अमेरिका के पूर्ववर्ती छात्रों के सहयोग से जिम्नेजियम हॉल को नया लुक दिया गया है।
सभी प्रमुख देशों में होगा एसोसिएशन का चैप्टर
कुलपति ने बताया कि पटना विश्वविद्यालय के छात्र विश्व और देश के हर कोने में बेहतर मुकाम पर हैं। इन्हें विश्वविद्यालय से जोड़ने के लिए हर प्रमुख देश व शहरों में पीयू एलुमिनाई एसोसिएशन का चैप्टर होगा। इसकी रूपरेखा को बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा।
ऑन द स्पॉट भी होगा रजिस्ट्रेशन
एलुमिनाई एसोसिएशन की बैठक में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन स्वीकार किया जा रहा है। कुलपति ने बताया कि यदि कोई पूर्ववर्ती छात्र रजिस्ट्रेशन नहीं करा सका है तो वह आमंत्रित हैं। कार्यक्रम स्थल पर सुबह 10:00 से 11:00 बजे तक रजिस्ट्रेशन की सुविधा होगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.