Move to Jagran APP

पटनाः लूडो में पति ने गोटियां तो कर दीं होम पर बिखर गया घर, खेल-खेल में हेल्पलाइन पहुंची पत्नी

अपने पति के लूडो खेलने से तंग आकर पत्नी महिला हेल्प लाइन पहुंच गई। पति को जब जवाब देने के लिए बुलाया गया तो उसने कहा कि पत्नी बार-बार हाथ धोने को मजबूर करती है। दोनों को अलग रहने की हिदायत दी गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 05:27 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 02:58 PM (IST)
पटनाः लूडो में पति ने गोटियां तो कर दीं होम पर बिखर गया घर, खेल-खेल में हेल्पलाइन पहुंची पत्नी
पटना की महिला हेल्प लाइन में पति-पत्नी एक दूसरे की शिकायत लेकर पहुंचे। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: मेरा पति काम नहीं करता है। पूरे दिन मोबाइल पर लूडो खेलता रहता है। घर में खर्चे के लिए पैसा नहीं देता। पटना सिटी की रहने वाली पत्नी ने शनिवार को महिला हेल्प लाइन में आवेदन देते हुए अपने पति के खिलाफ आरोपों की झड़ी लगा दी। पत्नी की शिकायत का जवाब देने पहुंचे पति ने आरोप लगाया कि वो बात-बात में हाथ धोने को मजबूर करती है। महिला हेल्प लाइन की प्रोजेक्ट मैनेजर प्रमिला कुमारी ने दोनों को कुछ दिन अलग रहने की सलाह दी है। 

loksabha election banner

सुबह-शाम खेलता है ऑनलाइन लूडो

पत्नी ने कहा कि उसका पति सुबह शाम सिर्फ मोबाइल पर ऑनलाइन लूडो खेलता रहता है। घर का सारा पैसा लूडो में लगा कर हार जाता है। अब घर का खर्चा चलाने बहुत परेशानी हो रही है। आवेदन देते हुए महिला ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से पति को ऑनलाइन लूडो खेलने की लत लग गई। अब वो सुबह-शाम लूडो खेलता है और घर का सारा पैसा उसमें ही गंवा देता है।

पति का आरोप, उसे कपड़ा धोने की बीमारी

पीड़िता का आवेदन देखते हुए महिला हेल्प लाइन के अधिकारियों ने पति को बुलाया। महिला हेल्प लाइन पहुंचे पति ने कहा कि मेरी पत्नी बात-बात पर हाथ और कपड़ा धोने को लेकर झगड़ा करती है। पति का कहना है कि पत्नी को खुद भी हाथ धोने और कपड़ा धोने की बीमारी है। अगर कोई उसके मन के अनुसार काम नहीं करता है तो वो झगड़ा करने लगती है। पति ने बोला कि पत्नी उसे भी मजबूर करती है कि वो बार-बार हाथ धोता रहे और कपड़े को एक बार पहने और तुरंत साफ कर दे। दोनों पक्षों की बातें सुनते हुए महिला हेल्प लाइन की प्रोजेक्ट मैनेजर प्रमिला कुमारी ने पति और पत्नी को कुछ दिनों के लिए अलग रहने की सलाह दी है। साथ ही कुछ दिनों तक विचार करने का मौका भी दिया गया है, जिसके बाद वो वापस महिला हेल्प लाइन आकर अपना निर्णय बता सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.